बुधवार, 18 अगस्त 2010

विवेकानंद-डीपीएस को खिताब

वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय राज्य फुटबॉल में अंडर १७ का खिताब जहां विवेकानंद विद्यापीठ ने डीपीएस को ७-० से रौंदकर जीता, वहीं अंडर १४ साल में विवेकानंद विद्यापीठ को मात देकर डीपीएस के जूनियर खिलाडिय़ों ने अपने सीनियर खिलाडिय़ों की हार का बदला ले लिया। इधर अंडर १९ वर्ग का खिताब होलीक्रास बैरनबाजार ने वामनराव लाखे स्कूल को २-० से मात देकर जीता। विजेता टीमों को महापौर किरणमयी नायक ने पुरस्कार बांटे।
शेरा क्लब द्वारा सप्रे स्कूल के मैदान में आयोजित इस स्पर्धा में पहला फाइनल मैच अंडर १७ वर्ग में विवेकानंद विद्यापीठ और डीपीएस के बीच खेला गया। इस मैच में विवेकानंद के खिलाडिय़ों ने गोलों की बारिश कर दी। इस मैच के हीरो सौरभ और शिवभंजन रहे। मैच में पहला गोल खेल के १०वें मिनट में शिवभंजन ने किया। इसके सात मिनट बाद दूसरा गोल भी शिवभंजन ने किया। तीसरा गोल सौरभ ने खेल २०वें मिनट में दागा। इसके चार मिनट बाद ही सौरभ ने एक और गोल करके अपनी टीम को ४-० से आगे कर दिया।। खेल के २७वें मिनट में पांचवां गोल शिवभंजन ने किया। इसके बाद के दो गोल सौरभ के खाते में गए। उन्होंने खेल के २८ और २९ वें मिनट में गोल किए। सौरभ ने चार और शिवभंजन ने तीन गोल मारे।
अंडर १७ में खिताब जीतने के बाद अंडर १४ वर्ग में भी खिताब जीतने की उम्मीद से उतरी विवेकानंद की टीम को डीपीएस की टीम ने दोहरा खिताब जीतने से रोक दिया। यहां पर डीपीएस के छोटे खिलाड़ी भारी पड़े और उन्होंने अपनी सीनियर टीम के खिलाडिय़ों की हार का बदला ले लिया। इस मैच में कड़े संघर्ष के बाद एक गोल शार्दूल ने किया। यह गोल खेल के १७वें मिनट में हुआ। इसके बाद विवेकानंद के खिलाडिय़ों ने बराबरी पाने के लिए पूरा जोर लगा दिया, पर डीपीएस की रक्षापंक्ति इतनी मजबूत थी कि उसे विवेकानंद के खिलाड़ी भेद नहीं सके और मैच के साथ खिताब भी गंवा दिया।
अंडर १९ का फाइनल मैच होलीक्रास बैरनबाजार और वामनराव लाखे स्कूल के बीच खेला गया। यह मैच भी एकतरफा रहा और होलीक्रास ने २-० से मैच जीतने के साथ खिताब पर कब्जा कर लिया। मैच में पहला गोल खेल के ५वें मिनट में जान पॉल ने किया। पहले हॉफ में होलीक्रास की टीम १-० से आगे रही। दूसरे हॉफ में खेल के ३६वें मिनट में रोहित लकड़ा ने गोल करके अपनी टीम को २-० से आगे कर दिया। इसके बाद कोई स्कोर नहीं हो सका।
तीनों वर्गों के फाइनल मैचों के बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम हुआ। विजेता टीम को महापौर किरणमयी नायक ने पुरस्कार बांटे। इस अवसर पर उन्होंने शेरा क्लब के इस आयोजन की तारीफ करते हुए कहा कि शेरा क्लब ने हमेशा खिलाडिय़ों की प्रतिभा को निखारने का काम किया है। इनके इस काम में निगम से जो भी मदद होगी हम जरूर करेंगे। कार्यक्रम का संचालन क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने किया।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में