शुक्रवार, 5 जून 2009

रायपुर को दोहरा खिताब

राज्य सीनियर कबड्डी में रायपुर ने दो साल बाद वापसी करते हुए पुरुष वर्ग के साथ महिला वर्ग का भी खिताब जीत लिया। पुरुष वर्ग में रायपुर ने कोरबा को और महिला वर्ग में भिलाई को मात दी।
पहली बार नक्सली क्षेत्र बचेली में आयोजित इस चैंपियनशिप में रायपुर नगर की पुरुष टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में स्थान बनाया। रायपुर एवं कोरबा के बीच खेला गया फाइनल मैच काफी रोमांचक और कांटे का रहा। अंतिम समय तक यह समङा में नहीं आ रहा था कि खिताब पर किसका कब्जा होगा। अंत में रायपुर ने २८-२७ से बाजी मारते हुए खिताब जीत लिया। इससे पहले रायपुर ने जहां पहले सेमीफाइनल में जांजगीर को २८-१४ से मात दी, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कोरबा ने छत्तीसगढ़ पुलिस को २९-२६ से हराया।

महिला वर्ग में रायपुर ने फाइनल मुकाबले में भिलाई को १७-१४ से हराया। इससे पहले सेमीफाइनल में रायपुर ने छत्तीसगढ़ पुलिस को २२-१८ एवं भिलाई ने महासमुन्द को ४१-१५ से मात दी। चैंपियनशिप में रायपुर की अन्नु विश्वकर्मा बेस्ट प्लेयर और राकेश ध्रुव बेस्ट केचर घोषित किए गए। अब इस चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर ही प्रदेश की टीम बनेगी जो राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने जाएगी।

राष्ट्रीय कबड्डी संघ का चुनाव सात को- राष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन का चुनाव सात जून को पटना में होगा। इसमें शामिल होने के लिए प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष अशोक चौधरी एवं महासचिव रामबिसाल साहू पांच जून को यहां से रवाना होंगे। चुनाव चार साल के कार्यकाल के लिए होगा।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में