रविवार, 21 जून 2009

डिंपल-फारूख बने राज्य चैंपियन


राज्य सीनियर कैरम चैंपियनशिप में मेजबान रायपुर की डिंपल डिंगवानी के साथ मो। फारूख ने खिताब जीत लिया। इसी के साथ पहले से तय दो नए चैंपियन सामने आए। पिछले साल के चैंपियन इस साल मैदान में नहीं थे।



गास मेमोरियल में महिला वर्ग के फाइनल में डिंपल ने कोरबा की अंजली समङादार को सीधे सेटों में ११-५, १२-५ से मात देखकर खिताब जीत लिया। इससे पहले खेल गए सेमीफाइनल मैचों में डिंपल ने रायपुर की कृतिका को ११-६, ११-३ और अंजली समङादार ने रायपुर की अंजली बुहार को कड़े मुकाबले में २-१ से मात दी।



पुरुष वर्ग के फाइनल में रायपुर के मो. फारूख ने केजे पाल को ९-७, १०-७ से परास्त कर खिताब जीता। इसके पहले खेले गए सेमीफाइनल मैचों में केजे पाल ने राहुल टेकाम को १२-१०, १२-३ और मो. फारूख ने मो. तारिक को १६-०, १८-० से मात दी। मैचों के बाद विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार दिए गए। इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि प्रदेश कैरम संघ के महासचिव विजय कुमार थे। राज्य चैपियनशिप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाले खिलाड़ी अब सिलगुड़ी में होने वाली ईस्ट जोन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने के लिए जाएंगे। यह चैंपियनशिप वहां पर ५ से ८ जुलाई तक होगी। प्रदेश के १६ खिलाडिय़ों और ५ अधिकारियों की टीम यहां से २ जुलाई को रवाना होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में