सोमवार, 8 जून 2009

प्रशिक्षण शिविर में निखरे खिलाड़ी आएंगे प्रदेश के काम

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के प्रशिक्षण शिविर में निखारे गए क्रिकेट खिलाड़ी अब जहां रायपुर सहित प्रदेश की टीम के काम आएंगे, वहीं इनका उपयोग रेलवे की अखिल भारतीय चैंपियनशिप में किया जा सकेगा। इस चैंपियनशिप में चार पेशेवर खिलाड़ी खिलाने की इजाजत रहती है। शिविर के समापन में ५० में से २० खिलाडिय़ों का चयन किया गया है जिनको लगातार प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि ये आने वाली किसी भी चैंपियनशिप के लिए तैयार रहे।

रेलवे के मैदान में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में करीब एक माह तक ५० खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने का काम राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्ण सिंह कलसी ने किया। शिविर में न सिर्फ खिलाडिय़ों को खेल की जानकारी दी गई, बल्कि उनके खेल को निखारने के लिए उनके मैच भी करवाए गए। अब जबकि रविवार को शिविर का समाप किया तो समापन में २० खिलाडिय़ों को चुना गया जिनके बारे में ऐसा माना जा रहा है कि इनमें आगे चलकर रायपुर की टीम से खेलने की संभावना है। कोच स्वर्ण सिंह कलसी ने बताया कि इन खिलाडिय़ों में कुछ गेंबजाज, बल्लेबाज और आलराउंडर हैं जिनसे उम्मीद है कि वे अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं। इनके खेल को निखारने के लिए इनको फिटनेस पर मेहनत करवाने के साथ बाकी कमजोरियों के बारे में भी लगातार बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये खिलाड़ी भविष्य में रायपुर की टीम के साथ प्रदेश की टीम के भी काम आएंगे। उन्होंने बताया कि इन खिलाडिय़ों में से जो खिलाड़ी अच्छे होंगे उनको रेलवे की अखिल भारतीय चैंपियनशिप में भी खिलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेलवे की इस चैंपियनशिप में चार पेशेवर खिलाड़ी रखने की इजाजत रहती है।

समापन समारोह में राजधानी में चल रहे प्रशिक्षण शिविरों के प्रशिक्षकों को भी बुलाया गया था ताकि उनसे भी खिलाड़ी कुछ सीख सके। समापन में आने वाले प्रशिक्षकों में मुख्य रूप से केएस नायडु, राजेश शाह, सुभाशीष सरकार, चिंतामणी पद्मवार के साथ मुंबई चेम्पस से खेलने वाले रायपुर के खिलाड़ी श्रीधर अय्यर थे। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ से महासचिव राजेश दवे, उपाध्यक्ष राजय सिंह परिहार थे। इनके अलावा वरिष्ठ खिलाड़ी अमृत टांक और विजय नायडु , रेलवे के खेल अधिकारी आरके सिंह भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में