मंगलवार, 30 जून 2009

सुरभि को दोहरा खिताब

स्वर्गीय सतीश मोदी स्मृति समर लीग टेबल टेनिस के महिला वर्ग का फाइनल मुकाबले में राष्ट्रीय खिलाड़ी सुरभि मोदी ने प्रियंका सिंह को सीधे सेटों में मात देकर एक और खिताब जीत लिया। इससे पहले उसने यूथ वर्ग का खिताब जीता था। इधर पुरुष वर्ग में सागर घाटगे ने अंशुमन राय को सीधे सेटों में परास्त कर खिताब जीता।

सप्रे टेबल टेनिस हॉल में खेली गई इस चैंपियनशिप में महिला वर्ग में खिताबी मुकाबले में आशा के अनुरुप सुरभि मोदी ने प्रियंका सिंह को सीधे सेटों में ३-० से मात दी। इससे पहले राष्ट्रीय खिलाड़ी सुरभि मोदी के साथ प्रियंका सिंह ने लीग मैचों में ६-६ मैच जीते थे। उधर पुरुष वर्ग में मुकाबला कठिन हुआ क्योंकि यहां पर २४ खिलाड़ी मैदान में थे जिनको दो पूलों में बांटकर मैच करवाए गए। इस वर्ग में सेमीफाइनल मैच भी करवाने पड़े। पहले सेमीफाइनल मैच में अंशुमन राय ने संदीप खंडेलवाल को कड़े मुकाबले में ३-२ से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में सागर घाटगे ने अमिताभ शुुक्ला को सीधे सेटों में ३-० से हराया। फाइनल मैच में सागर घाटगे ने अंशुमन राय को ३-० से हराया। फाइनल मैचों के बाद हुए पुरस्कार वितर समरोह के मुख्यअतिथि नगर निगम के सभापति रतन डागा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष शरद शुक्ला ने की। विशेष अतिथि रायपुर जिला टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष इंदरचंद घाड़ीवाल थे। कार्यक्रम में प्रदेश संघ के महासचिव अमिताभ शुक्ला के साथ संदीप खंडेलवाल भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचलन रूपेन्द्र चौहान ने किया।
विनय बैसवाड़े ने बताया कि इस चैंपियनशिप में खेलने का फायदा खिलाडिय़ों को राज्य रैंकिंग चैंपियनशिप में होगा जो कि ४ जुलाई से धमतरी मेंहोने वाली है। इसके लिए खिलाड़ी लगातार अभ्यास कर रहे हैं।

1 टिप्पणी:

Vinay ने कहा…

यह तो बहुत अच्छा ब्लॉग है।

---
विज्ञान । HASH OUT SCIENCE

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में