सोमवार, 9 नवंबर 2009

राज्य शालेय खेल अब तिल्दा में कल से

राज्य भर के सात जोनों के खिलाड़ी तिल्दा में १० नवंबर से जुटेंगे। वे यहां पर ८ खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाकर प्रदेश की टीमों में स्थान बनाने का प्रयास करेंगे। जिन खेलों के मुकाबले होंगे उनमें नए खेल रोप स्कीपिंग के साथ पहली बार राज्य खेलों में शामिल किए गए जंप रोप के मुकाबले भी होंगे। वहां पर लॉन टेनिस के लिए मैदान न होने की वजह से इस खेल के मुकाबले राजधानी रायपुर के यूनियन क्लब में होंगे।

राज्य शालेय खेलों का आयोजन पहले राजधानी रायपुर में होना था, पर यहां पर इस आयोजन के लिए खिलाडिय़ों को ठहराने की व्यवस्था न होने के कारण इस आयोजन को तिल्दा में करवाने का फैसला किया गया। वहां पर ८ खेलोंं कैरम बालक बालिका अंडर १७ एवं १९ साल, टेनीक्वाइट अंडर १९ साल, साफ्टबॉल अंडर १४ साल, कुश्ती बालक वर्ग मेंअंडर १४, १७ एवं १९ के साथ बालिका वर्ग में अंडर १९ साल, रोप स्कीपिंग अंडर १९ साल। इस खेल की राष्ट्रीय चैंपियनशिप भी छत्तीसगढ़ में होनी है। फिलहाल इस नए खेल की राष्ट्रीय चैंपियनशिप को जनवरी में राजनांदगांव में करवाने की योजना है लेकिन इसको राजधानी में करवाने की भी बात की जा रही है। टेनिस बॉल क्रिकेट में अंडर १९ साल और जंप रोप में अंडर १९ साल के बालक-बालिका खिलाड़ी यहां आएंगे और अपनी प्रतिभा दिखाने का काम करेंगे।
इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सात जोनों के खिलाड़ी आएंगे। शिक्षा विभाग को सात जोनों में बांटकर ही राज्य स्तर के मुकाबले करवाए जाते हैं।तिल्दा में १० नवंबर से १४ नवंबर तक मुकाबले होंगे। १० नवंबर से ही राजधानी में लॉन टेनिस अंडर १४ एवं १७ साल के मुकाबले यूनियन क्लब में खेले जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में