सोमवार, 2 नवंबर 2009

पदकों के लिए प्रयास करो मदद हम करेंगे: लता


प्रदेश की खेल मंत्री सुश्री लता उसेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेलों की असीम संभावना हैं। यहां के प्रतिभाशाली खिलाड़ी तो बस राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने के प्रयास करें, मदद करने के लिए हम बैठे हैं।



ये बातें उन्होंने यहां पर छठी साफ्ट टेनिस राज्य चैंपियनशिप के अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि आज राज्योत्सव का पहला दिन है और आज ही यहां पर राज्य साफ्ट टेनिस के साथ राष्ट्रीय तीरंदाजी का आयोजन भी स्पोट्र्स काम्पलेक्स में हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार खिलाडिय़ों को हर तरह की मदद देने को तैयार है। पाइका योजना के तहत गांवों के खिलाडिय़ों को भी निखारने का काम किया जा रहा है। इसी के साथ शहरी खिलाडिय़ों को भी निखारने में हम पीछे नहीं है। कल ही राजधानी के स्पोट्र्स कॉम्पलेक्से के मैदान को साई सेंटर के लिए दिया गया है। अब वहां पर बहुत जल्द साई का कई खेलों का प्रशिक्षण केन्द्र प्रारंभ हो जाएगा और शहर के खिलाडिय़ों को मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तो अब प्रदेश के स्कूली खिलाडिय़ों को बोनस अंक देने की भी घोषण कर दी है।
इस अवसर पर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल पुसदकर ने कहाकि लता उसेंडी के खेल मंत्री बनने के बाद अब कम से कम खेल मैदान में होने लगे हैं, पहले सरकारी आयोजन कागजों में होते थे। इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी, प्रमोद ठाकुर, खेल विभाग के उपसंचलक ओपी शर्मा रविवि के खेल संचालक प्रकाश ठाकुर के साथ कई खेलों से जुड़े लोग उपस्थित थे। पहले दिन दुर्ग ने रायगढ़ को २-०, रायपुर ने राजनांदगांव को २-१, धमतरी ने कोरबा को २-१, महासमुन्द ने जगदलपुर को २-०, रायपुर ने महासमुनद को २-०, कांकेर ने बिलासपुर को २-१ से हराया।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में