शनिवार, 21 नवंबर 2009

अंडर १९ क्रिकेट की मेजबानी छत्तीसगढ़ को

छत्तीसगढ़ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अंडर १९ साल क्रिकेट की मेजबानी दी है। इस स्पर्धा में सात एसोसिएट सदस्य राज्यों की टीमें शामिल होंगी। यहां पर मुकाबले १२ दिसंबर से प्रारंभ होंगे। इसकी तैयारी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने प्रांरभ कर दी है।

यह जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के महासचिव राजेश दवे ने बताया कि बीसीसीआई ने देश से सात राज्यों को एसोसिएट सदस्यता दी है। इन राज्यों में छत्तीसगढ़ भी शामिल है। इन सभी राज्यों को अंडर १९ साल की टीम को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने की मंजूरी भी दी गई है। इन राज्यों के लिए एक अलग से अंतर राज्य स्पर्धा का आयोजन भी किया गया है जिसकी मेजबानी छत्तीसगढ़ के हिस्से में आई है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ को मिली मेजबानी संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के प्रयासों का नतीजा है। उन्होंने बताया कि इस स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ के साथ सिक्किम, मणिपुर, अरूणाचल प्रदेश, मेघालय, बिहार, नागाल्लैंड और छत्तीसगढ़ की टीमें शामिल होंगी। इनके बीच १२ दिसंबर से होने वाले लीग मैचों के लिए मैदान का चयन किया जा रहा है। मुकाबले रायपुर के साथ राजनांदगांव और भिलाई में करवाने जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि कुछ मैचों को नए स्टेडियम में भी करवाने के प्रयास होंगे। अभी वहां पर अंडर १६ और अंडर १९ साल के अंतर जिला स्पर्धा के मैच करवाए गए हैं।

श्री दवे ने बताया कि यह छत्तीसगढ़ में बड़े मैचों के आयोजन के पूर्व की एक कड़ी है। आगे यहां पर रणजी, दिलीप और देवधर ट्रॉफी के मैच लेने के प्रयास होंगे। इसके बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच लेने का कोशिश की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में