रविवार, 15 नवंबर 2009

छत्तीसगढ़ बना उपविजेता

राष्ट्रीय वालीबॉल में ८ साल बाद फाइनल में स्थान मिला

छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय महिला खेलों की वालीबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में बंगाल से मात खाने के कारण उपविजेता के खिताब से ही संतोष करना पड़ा। छत्तीसगढ़ को ८ साल बाद फाइनल में पहुंचने का मौका मिला था। इसके पहले २००१ में जगदलपुर में हुई स्पर्धा में छत्तीसगढ़ ने खिताब जीता था।
राष्ट्रीय महिला खेलों के दूसरे चरण का आयोजन गोवा में किया गया था। वहां पर छत्तीसगढ़ की टीम ने लंबे समय बाद धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में स्थान बनाया। फाइनल में उसका सामना बंगाल की टीम से हुआ। यहां पर छत्तीसगढ़ की टीम १५-२५, २२-२५, १९-२५ से मात का गई। फाइनल से पहले छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल में हरियाणा को कड़े मुकाबले में २५-१९, २५-१९, २०-२५, २५-१९ से परास्त किया। क्वार्टर फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ ने मेजबान गोवा से सीधे सेटों में २५-२०, २५-१७ से जीता। इसके पहले छत्तीसगढ़ ने मप्र को भी सीधे सेटों में २५-१४, २५-१० से मात दी।

छत्तीसगढ़ की जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रदेश वालीबॉल संघ के महासचिव मो. अकरम खान ने बताया कि यह सुखद है कि छत्तीसगढ़ की टीम ८ साल बाद फाइनल में पहुंची है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की टीम स्पर्धा के लिए कोई खास तैयारी नहीं कर पाई थी इसके बाद भी टीम फाइनल में पहुंची। उन्होंने बताया कि पिछले साल कोलकाता में छत्तीसगढ़ की टीम सेमीफाइनल में हार गई थी, लेकिन इस बार टीम ने फाइनल में पहुंचने में सफलता प्राप्त की।
टीम के साथ गए छत्तीसगढ़ दल के प्रबंधक मिंगराज रेड्डी ने बताया कि छत्तीसगढ़ की वालीबॉल टीम में रेखा पद्म, संध्या पद्म, यामिनी जायसवाल, जमीला बानो, ज्योति ठाकुर, अलका तिवारी, सावंति तांड़ी, मेरियन जोंस थीं। गोवा में वालीबॉल के साथ कबड्डी, खोखो और जिम्नास्टिक का भी आयोजन था, पर इन खेलों में छत्तीसगढ़ के हाथ कोई सफलता नहीं लगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में