सोमवार, 23 नवंबर 2009

छत्तीसगढ़ को कांस्य पदक

राष्ट्रीय साफ्ट टेनिस में छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने कमाल दिखाते हुए कांस्य पदक जीता। यह पहला मौका है जब प्रदेश की टीम के हाथ पदक लगा है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के महासचिव प्रमोद सिंह ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन भुवेनश्वर में किया गया था। यहां पर प्रदेश की महिला टीम ने जोरदार खेल दिखाया। पहले मैच में छत्तीसगढ़ ने बिहार को २-० से मात दी। इसके बाद छत्तीसगढ़ ने केरल और पांडिचेरी को भी २-० से परास्त किया। अपने सभी लीग मैच जीतकर छत्तीसगढ़ की टीम ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया। यहां पर टीम का सामना दिल्ली की मजबूत और अनुभवी टीम से हुआ। इस मुकाबले में छत्तीसगढ़ की टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन छत्तीसगढ़ ने आसानी से हार नहीं मानी और दिल्ली को संघर्ष के बाद २-१ से जीत मिली। इस हार के कारण जहां छत्तीसगढ़ की टीम भले फाइनल में नहीं पहुंच सकी, लेकिन उसके हाथ कांस्य पदक जरूर लग गया। प्रदेश की इस पदक विजेता टीम में एश्वर्या, सुप्रिया पांडेय, नयन वर्मा, ज्योति सिंह, अंकित उपवेजा, पायल देवांगन, नुपूर चन्द्राकर एवं पिंकी सेंटियागो थीं।

छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम लीग में अपने दो मैच ही जीत सकी जिसके कारण उसको सेमीफाइनल में स्थान नहीं मिला। छत्तीसगढ़ ने पहला मैच राजस्थान और दूसरा ङाारखंड से जीता, लेकिन महाराष्ट्र से उसे हार का सामना करना पड़ा। बाद में महाराष्ट्र की टीम ने ही स्वर्ण जीता। प्रदेश की पुरुष टीम में हरप्रीत आर। पाटिल, हेनरी, रोहित सेंटियागो, लारेंस सेंटियागो, अंशुल, भरत पटेल, दिलीप विश्वकर्मा थे। टीम के कोच प्रमोद सिंह ठाकुर थे।

प्रदेश की महिला टीम के कांस्य जीतने पर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल पुसदकर ने कहा कि प्रदेश की टीम की यह सफलता बताती है कि आगे हमारी टीम स्वर्ण जीतने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि राज्य स्पर्धा के बाद टीम को जल्दी जाना पड़ा अगर टीम का लंबा प्रशिक्षण शिविर चलता तो टीम फाइनल में पहुंच सकती थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में