शुक्रवार, 20 नवंबर 2009

राष्ट्रीय हैंडबॉल भिलाई में

राष्ट्रीय जूनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन २७ नवंबर ने भिलाई में किया गया है। स्पर्धा की जोरदारी चल रही है। स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ सहित २९ राज्यों की टीमें भाग लेंगी।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश हैंडबॉल संघ के सचिव बशीर अहमद खान ने बताया कि ३२वीं राष्ट्रीय जूनियर स्पर्धा की मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिली है। इसका आयोजन भिलाई में २७ नवंबर से २ दिसंबर तक किया गया है। इस स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ के साथ आन्ध्र प्रदेश, असम। बिहार, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर, पं. बंगाल, नागालैड, उड़ीसा, कर्नाटक, केरल, मप्र, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु, गोवा सहित २९ राज्यों की टीमों के ५५० बालक खिलाड़ी, प्रशिक्षक, प्रबंधक शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि स्पर्धा के लिए जहां एनएमडीसी से दो लाख की राशि मिली है, वहीं प्रदेश के खेल विभाग से एक लाख और केन्द्रीय खेल विभाग से दो लाख का अनुदान मिलेगा। स्पर्धा में ११ लाख का खर्च अनुमानित है। खिलाडिय़ों के रहने और खाने की व्यवस्था भिलाई स्टील प्लांट ने की है।

श्री खान ने बताया कि स्पर्धा लीग कम नाखआउट पर खेली जाएगी। टीमों को चार पूलों में बांटा जाएगा। स्पर्धा का उद् घाटन २७ नवंबर को शाम ५-३० बजे और समापन २ दिसंबर को शाम को ५.३० बजे होगा।।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में