शनिवार, 7 नवंबर 2009

गांव से लेकर शहर तक हर खिलाड़ी को मिलेगी सुविघा


प्रदेश की खेल मंत्री सुश्री लता उसेंडी ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार खेल और खिलाडिय़ों के विकास के लिए नई-नई योजनाएँ बनाने का काम कर रही है। राज्य के गांवों से लेकर शहर तक हर खिलाड़ी को सुविधा देना हमारा पहला मकसद है।


खेल मंत्री ने ये बातें यहां पर डिग्री गल्र्स कॉलेज में राज्य महिला अंतर सेक्टर विश्व विद्यालयीन हैंडबॉल चैंपियनशिप के उदघाटन अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेलों के लिए असीम संभावनाएं हैं। यहां के खिलाडिय़ों में बहुत दम है और हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ ९ साल का एक छोटा सा बच्चा ही है पर इतने कम समय में ही राज्य के खिलाडिय़ों ने प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार खिलाडिय़ों को हर सुविधा देने के प्रयास में है। ग्रामीण खिलाडिय़ों के लिए पाइका योजना पर काम हो रहा है। हमारे खेल विभाग ने प्रतिभा खोज योजना बनाई है। इस योजना में गांवों के साथ शहरों के खिलाडिय़ों को तरासने का काम किया जाएगा।


उद्घाटन के बाद हुए मैचों में कांकेर ने महासमुन्द को ११-७, जांजगीर ने राजनांदगांव को ५-३, बिलासपुर ने रायगढ़ को ५-० से मात दी। स्पर्धा में फाइनल मैच शनिवार को सुबह खेला जाएगा। इसके बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में