मंगलवार, 24 नवंबर 2009

फाइनल मुकाबले आज होंगे

अंतर कॉलेज बैडमिंटन के पहले दिन रोचक मुकाबले हुए। अब मंगलवार को होने वाले फाइनल मैचों के बाद ही विजेता कॉलेज का फैसला होगा।
डिग्री गल्र्स कॉलेज में आज प्रारंभ हुए मुकाबलों में महिला वर्ग के पहले मैच में देवेन्द्र नगर ने कांटे के मुकाबले में साइंस कॉलेज को २-१ से मात दी। इस मैच में पहला एकल मैच डी। सपना ने कविता से २१-४, २१-८ से जीता। दूसरे एकल में पायल ने शिल्पा को कड़े मुकाबले में २१-१६, २१-१६ से मात देकर मुकाबला एक-एक से बराबर कर दिया। युगल में सपना और शिल्पा की जोड़ी ने कविता और पायल को २१-६, २१-८ से मात दी। दूसरे मैच में प्रगति कॉलेज ने राधा कॉलेज को २-० से हराया। यहां पर चंल ने जूही सोनी को २१-७, २१-५ और संख्या ने प्राची को २१-४, २१-६ से हराया। तीसरे मैच में गुरुकुल ने सेंट्रल कॉलेज को २-१ से हराया। पहले मैच में राष्ट्रीय खिलाड़ी राखी अलोनी ने रूबी को २१-४, २१-६ से मात दी। दूसरे एकल में नेहा ने तृप्ति को कांटे के मुकाबले में २१-१९, २१-१५ से परास्त कर अपने कॉलेज को बराबी पर ला खड़ा किया। ऐसे में युगल में राखी और रोमा की जोड़ी ने अर्चना और रूबी को २१-७, २१-८ से मात देकर अपने कॉलेज को जीत दिला दी।

पुरुष वर्ग के पहले मैच में दुर्गा कॉलेज ने दिशा कॉलेज को ३-० से हराया। चिंतामंणी वे विशाल को २३-२२, २२-२० से और गौरव ने विवश को २१-१२, २१-९ से मात दी। युगल में चिंतामणी और गौरव की जोड़ी ने विशाल और अविनव की जोड़ी को २१-१७,२१-१२ से हराया। दूसरे मैच में मैक कॉलेज ने सेंट्रल कॉलेज को ३-० से मात दी। पहले एकल में मो. वसीम ने भूषण को २१-२, २१-४ और दूसरे एकल में अक्षय ने अभिषेक को २१-८, २१-९ से हराया। युगल में अक्षय और वसीम की जोड़ी ने अभिषेक और श्रीकांत को २१-७, २१-१० से हराया। तीसरे मैच में विवेकानंद ने साइंस कॉलेज को ३-० से हराया। पहले एकल में आशीष ने दीपक को कड़े मुकाबले में २५-२४, २२-२० और दूसरे एकल में मुकेश मोटरेजा ने विकास को २१-४, २१-६ से हराया। युगल मेंआशीष और मुकेश की जोड़ी ने यशवंत और जय की जोड़ी को २१-२, २१-४ से परास्त किया। चौथे मैच में मैट्स कॉलेज ने प्रगति कॉलेज को ३-१ से मात दी। पहले एकल में मयंक ने परमिंदर को २१-३, २१-२ से हराया। दूसरे एकल में सार्थक ने रोहित को २१-३, २१-३ से परास्त कर अपने कॉलेज को बराबरी पर ला खड़ा किया। युगल में मयंक और नीरज की जोड़ी ने सार्थक और परमिंदर की जोड़ी को २१-११, २१-१३ से परास्त किया। उलट एकल में नीरज ने रोहित राठी को २१-७, २१-७ से परास्तक कर अपने कॉलेज को ३-१ से जीत दिला दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में