सोमवार, 16 नवंबर 2009

रायपुर को दोहरा स्वर्ण

राज्य शालेय खेलों की टेनीक्वाइट स्पर्धा में रायपुर को दोहरा स्वर्ण पदक मिला। रायपुर ने अंडर १९ साल वर्ग में बालकों के साथ बालिका वर्ग का भी खिताब जीता। दोनों वर्गों के फाइनल में रायपुर ने दुर्ग को मात दी।

तिल्दा में खेल गए राज्य शालेय खेलों में टेनीक्वाइट भी शामिल था। इस खेल में रायपुर के बालक और बालिका खिलाडिय़ों ने अपना वर्चस्व स्थापित करते हुए स्वर्ण पदक जीते। अंडर १९ साल बालक वर्ग में रायपुर ने फाइनल मुकाबले में दुर्ग को आसानी से २-० से मात दी। इसके पूर्व खेले गए मैचों में रायपुर ने बिलासपुर को २-०, जशपुर को २-१, राजनांदगांव को २-० और सरगुजा को २-० से मात दी थी।
बालिका वर्ग के फाइनल में भी रायपुर का सामना दुर्ग से हुआ और यहां भी नतीजा रायपुर के पक्ष में २-० से रहा। फाइनल मैच से पहले रायपुर ने बिलासपुर को २-०, जशपुर को २-०, राजनांदगांव को २-० और सरगुजा को २-० से मात दी थी। शालेय खेलों की स्पर्धा में पहली बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। यह खिताब बालक वर्ग में रायपुर के मोहन वर्मा सुनील यादव और बालिका वर्ग में रायपुर की रेणुका साहू को दिया गया। स्पर्धा में बालक वर्ग में बिलासपुर और बालिका वर्ग में जशपुर की टीमें तीसरे स्थान पर रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में