गुरुवार, 12 नवंबर 2009

रायपुर-दुर्ग फाइनल में

राज्य स्कूली लॉन टेनिस में मेजबान रायपुर अंडर १४ साल के साथ अंडर १९ साल के भी बालक वर्ग के फाइनल में स्थान बना लिया है। दुर्ग का बालिका टीम अंडर १९ साल के फाइनल में पहुंच गई है। अंडर १७ में अभी फाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसली नहीं हो सका है।
यूनियन क्लब के मैदान में आज से प्रारंभ हुए मुकाबलों में अंडर १४ साल बालक वर्ग में रायपुर के शुभम शुक्ला ने सरगुजा के आशीष को ६-२, और सार्थक ने हरीश को ६-० से मात दी। दुर्ग के हिमांशु को सरगुजा के आशीष ने ६-० और सरगुजा के हर्ष ने दुर्ग के आकाश पाटिल को ५-३ से मात देकर सरगुजा को २-० से जीत दिलाई।

अंडर १७ साल में दुर्ग के शूमाकर ने राजनांदगांव के अक्षय को ५-०, दूसरे एकल में विजय ने पंकज को ५-० से परास्त कर दुर्ग को २-० से जीत दिलाई। सरगुजा के दीपक ने रायपुर के तेजस्व को ५-२ और सतीश ने रायपुर के तन्मय को ५-४ से परास्त कर सरगुजा को २-० से जीत दिलाई।
अंडर १९ साल वर्ग में दुर्ग के मयूर ने रायपुर के प्रतीक को ६-४, रायपुर के अंशुल ने दुर्ग के सिद्धार्थ को ६-४ से मात देकर मुकाबला १-१ की बराबरी पर ला दिया। ऐसे में युगल मैच हुआ। इसमें अंशुल और पफ्रतीक की जोड़ी ने दुर्ग के मयूर और उसके साथी को ५-१ से परास्त कर रायपुर को २-१ से जीत दिलाकर फाइनल में स्थान दिला दिया। सरगुजा के विवेक ने रायपुर के प्रतीक को ५-१ और रायपुर के अंशल ने सरगुजा के रिषभ को ६-० से हराया।

अंडर १९ साल के बालिका वर्ग में दुर्ग की मृदला ने रायपुर की ज्योति को ६-० और दुर्ग की शारगदा ने रायपुर की सानिया को ६-० से मात देकर दुर्ग को २-० से जीत दिलाई। मैचों के निर्णायक यळवंत राव, संजय शुक्ला, संजय भंसाली थे।

स्पर्धा के बारे में जानकारी देते हुए संजय शुक्ला ने बताया कि स्पर्धा में रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव जोन की टीमें पूरी आई हैं। हर वर्ग में ५५ खिलाड़ी आते हैं। ऐसे में इन तीनों जोन से अंडर १४, १७ और अंडर १९ के तीस-तीस खिलाड़ी आएं हैं। सरगुजा जोन ने केवल बालकों की टीमें आईं हैं। बिलासपुपर से दो बालक और एक अंडर १९ साल की बालिका खिलाड़ी आई हैं। इन खिलाडिय़ों के मैचों के बाद चयन ट्रायल में शामिल किया जाएगा। स्पर्धा में फाइनल मुकाबले कल होंगे। इन मुकाबलों के बाद चुनी गई टीम के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने के लिए जाएंगे। राष्ट्रीय स्पर्धा की तिथि अभी तय नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में