गुरुवार, 26 नवंबर 2009

देश भर के टेबल टेनिस खिलाड़ी जुटेंगे राजधानी में

प्रदेश की राजधानी रायपुर में देश भर के जूनियर और यूथ खिलाड़ी जुटेंगे। अगले माह के अंत में होने वाली इस स्पर्धा की तैयारी में प्रदेश संघ जुट गया है। संघ के सामने इस समय एक सबसे बड़ी परेशानी हाल की कमी है। स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स का इंडोर स्टेडियम बनने की राह देखकर रहे संघ को इसके पूर्ण न होने से ङाटका लगा है और संघ अब स्पर्धा को देर रात करवाने की तैयारी में है।
छत्तीसगढ़ को लगातार दूसरे साल राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी मिली है। पिछले साल ही यहां पर सेंट्रल जोन राष्ट्रीय स्पर्धा का आयोजन किया गया था। इसकी सफल मेजबानी से खुश होकर भारतीय टेबल टेनिस फेडरेशन से छत्तीसगढ़ को जूनियर वर्ग के साथ यूथ वर्ग की भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी दी है। इसका आयोजन यहां पर ३० दिसंबर से ४ जनवरी तक होना है। जब छत्तीसगढ़ को यह मेजबानी दी गई थी तब प्रदेश संघ को इस बात का भरोसा था कि राजधानी के स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स का इंडोर स्टेडियम बन जाएगा और वहां पर भी कम से कम ८ टेबल लगाने से स्पर्धा आसानी से हो जाएगी। सप्रे स्कूल के टेबल टेनिस हॉल में ८ टेबल लगते हैं। राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए १६ टेबल लगाने अनिवार्य होते हैं।
संघ इस समय इस बात को लेकर परेशान हो गया है कि स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स का इंडोर स्टेडियम अब तक नहीं बन पाया है। इसके बनने के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं। वैसे निगम ने इसको नवंबर तक पूरा करने की बात कही थी। अब नगरीय निकाय चुनाव के कारण इसके जनवरी में पूर्ण होने की बात की जा रही है। ऐसे में प्रदेश संघ के अध्यक्ष शरद शुक्ला के साथ महासचिव अमिताभ शुक्ला ने नगरीय प्रशासन मंत्री राजेश मूणत से मुलाकात करके इंडोर स्टेडियम में ३० दिसंबर से पहले पूर्ण करवाने की मांग की है, लेकिन इसके पूर्ण होने की संभावना कम है।
संघ के महासचिव अमिताभ शुक्ला का कहना है कि चाहे इंडोर स्टेडियम पूर्ण हो या न हो, स्पर्धा का आयोजन तो करना है। उन्होंने बताया कि टेबल टेनिल हॉल के साथ लगे बैडमिंटन हॉल में चार टेबल लगाकर स्पर्धा करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह आसान तो नहीं होगा क्योंकि जूनियर और यूथ को मिलाकर करीब ५०० खिलाड़ी आएंगे। ऐसे में देर रात तक मैच करवाने पड़ेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में