शनिवार, 2 जनवरी 2010

जो कहा वह कर भी दिखाया

राष्ट्रीय यूथ टेबल टेनिस में मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने जो कहा था वह कर दिखाया और पहली बार टीम को क्वार्टर फाइनल में स्थान दिलाने का इतिहास रचा। हालांकि यहां पर छत्तीसगढ़ के विजयक्रम पर विराम लग गया और तमिलनाडु की तगड़ी टीम से मात खानी पड़ी, लेकिन खिलाडिय़ों ने वह तो कर दी दिया जिसकी उनसे उम्मीद थी।

सप्रे स्कूल में चल रही इस राष्ट्रीय स्पर्धा के प्रारंभ होने से पहले ही यूथ टीम के खिलाडिय़ों अंशुमन राय, सागर घाटगे, कुणाल देव ने कहा था कि इस बार उनका इरादा टीम को कम से कम क्वार्टर फइनल में पहुंचाने का है। इन खिलाडिय़ों ने अपना वादा निभाते हुए दिल्ली जैसी टीम को कड़ी टक्कर देते हुए ३-२ से मात देकर छत्तीसगढ़ को पहली बार क्वार्टर फाइनल में स्थान दिलाया। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी इस बात से खुश हैं कि चलो एक कदम तो आगे बढ़े। इसके पहले टीम कभी भी प्रीक्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाती थी। यहां पर टीम किसी न किसी बड़ी टीम से टक्कर जाती थी और उसे बाहर होना पड़ा था। लेकिन अपनी मेजबानी में खिलाडिय़ों ने ऐसा खेल दिखाया कि सभी दंग रह गए। इस जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ का मुकाबला तमिलनाडु से हुआ। इस टीम से वैसे भी छत्तीसगढ़ की टीम का जीतना संभव नहीं था। तमिलनाडु की टीम में सभी वरीयता प्राप्त और दिग्गज खिलाड़ी हैं।
यूथ टीम के खिलाड़ी अंशुमन राय, सागर घाटगे, कुणाल देव के साथ इसके कोच विनय बैसवाड़े का कहना है कि टीम गेम के बाद खिलाडिय़ों की नजरें कल से प्रारंभ होने वाले व्यक्तिगत मुकाबलों पर है। इन मुकाबलों में भी खिलाड़ी यूथ के साथ जूनियर वर्ग में भी क्वार्टर फाइनल पर नजरें लगाए हुए हैं। अगर मेजबान टीम का एक भी क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लेता है तो यह एक और उपलब्धि होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में