सोमवार, 25 जनवरी 2010

जेसीबी भिलाई ब्रदर्स जीता

अखिल भारतीय हिन्द स्पोर्टिंग फुटबॉल में आज पहले ही मैच में प्रदेश के पहले पेशेवर क्लब जेसीबी भिलाई ब्रदर्स ने लाजवाब खेल दिखाते हुए यंग स्टार क्लब मुबंई का े३-१ से मात देकर स्पर्धा से बाहर कर दिया। जेसीबी टीम का खेल देखकर दर्शक भी रोमांचित हो गए। रविवार होने की वजह से मैदान में भीड़ भी काफी थी। दूसरे मैच में सिटी क्लब गोंदिया ने एसएमएस क्लब रायपुर को २-० से मात दी।

लाखेनगर के मैदान में पहला मैच सिटी क्लब गोंदिया और एसएमएस क्लब रायपुर के बीच खेला गया। इस मैच में मुकाबला पूरी तरह से एकतफा रहा। गोंदिया के सामने रायपुर की टीम ठहर ही नहीं सकी। वैसे पहले हॉफ में जरूर रायपुर की टीम ने गोल बचाने में सफलता प्राप्त की, लेकिन दूसरे हॉफ में रायपुर का खेल पूरी तरह से बिखरा गया और उसकी रक्षापंक्ति को मात देकर चिंटू राघेड़ ने मैच का पहला गोल करके अपनी टीम को १-० से आगे कर दिया। यह गोल मैच के ५३वें मिनट में हुआ। इसके दो मिनट बाद ही गोलू आरसील ने मैच का दूसरा गोल किया। इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका और गोंदिया ने मैच २-० से जीतकर रायपुर को बाहर कर दिया।

स्पर्धा में आज का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ की पहली पेशेवर टीम जेसीबी भिलाई ब्रदर्स और यंग स्टर क्लब मुंबई के बीच खेला गया। इस मैच को देखने के लिए काफी दर्शक आए थे। जेसीबी की टीम से जहां दो नाइजीरियन खिलाड़ी खेल रहे थे, वहीं इस टीम में देश के कई राज्यों के नामी खिालड़ी भी खेल रहे हैं। ऐसे में यह मैच जिसके रोमांचक होने की उम्मीद थी, वह एकतरफा साबित हुआ। जेसीबी के सामने मुंबई के खिलाड़ी ठहर ही नहीं सके और मैच आसानी से हार गए। मैच में पहला गोल खेल के दसवें मिनट में नाइजीरियन खिलाड़ी एरीक ने किया। पहले हॉफ में एक और गोल सिद्दीक ने दागा। यह गोल खेल के २३वें मिनट में किया गया।

पहला हॉफ पूरी तरह से जेसीबी के नाम रहने के बाद दूसरे हॉफ में भी प्रारंभ से ही जेसीबी के खिलाडिय़ों ने हमले बोले जिसके फलस्वरूप फिर से एरीक ने एक गोल दाग दिया। एरीक का खेल देखकर दर्शक बहुत ज्यादा रोमांचित रहे। एरीक ने हर स्पर्धा में अपनी टीम के लिए गोल किए हैं। मैच में मुंबई के लिए एक गोल सिद्धार्थ ने खेल के ६२वें मिनट में किया। इसके बाद मुंबई के खिलाडिय़ों ने और गोल करने के लिए प्रयास किए, पर उसके खिलाड़ी जेसीबी की तगड़ी रक्षापंक्ति को भेद नहीं सके। इस मैच में सांसद चरणदास महंत मौजूद थे। संतोष दुबे ने बताया कि स्पर्धा में कल एक मैच मैच अहमदाबाद और नागपुर ब्लूज के बीच खेला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में