सोमवार, 4 जनवरी 2010

चैंपियन का फैसला आज

राष्ट्रीय जूनियर और यूथ टेबल टेनिस में मेजबान छत्तीसगढ़ की चुनौती बालिका वर्ग में तो पहले चक्र में ही समाप्त हो गई। यूथ वर्ग के मुख्य ड्रा के पहले ही चक्र में सुरभि मोदी को हार का सामना करना पड़ा। इधर बालक वर्ग में सागर घाटगे ने जरूर पहले चक्र में आईएचआरए के धीरज राज को मात देकर दूसरे चक्र में स्थान बनाया। छत्तीसगढ़ के इन्हीं दो खिलाडिय़ों को मुख्य ड्रा में स्थान मिला था। स्पर्धा में फाइनल मुकाबले कल शाम को होंगे। दोनों वर्गों में चैंपियन कल तय हो जाएंगे, इसके बाद पुरस्कार वितरण कार्यक्रम होगा।

सप्रे टेबल टेनिस हॉल में चल रही स्पर्धा में मुख्य ड्रा के मुकाबले आज शाम को प्रारंभ हुए। इसमें यूथ बालिका वर्ग में मेजबान की नंबर वन खिलाड़ी सुरभि मोदी का मैच आन्ध्र प्रदेश की स्फूर्ति के साथ हुआ। यह मैच रोमांचक औैर कांटे का रहा। २-२ की बराबरी के बाद जब अंतिम और निर्णायक सेट चल रहा था तो इस सेट में एक समय सुरभि ३-६ से पीछे थी, लेकिन उन्होंने जोरदार खेल दिखाते हुए पहले स्कोर ६-६ से बराबर कर लिया। ऐसे में जब लग रहा था कि सुरभि अपने राज्य को जीत का तोहफा दे सकती है, तब वह ८-८ की बराबरी के बाद १०-८ से पीछे हो गई। यहां पर उन्होंने एक प्रयास करके अंक बनाया और स्कोर १०-९ कर लिया, लेकिन स्फूर्ति ने नाम के अनुरूप स्फूर्ति दिखाते हुए एक अंक लेकर सेट के साथ मैच भी अपने नाम ३-२ से कर लिया। सुरभि की हार के बाद उनका मैच देख रहे प्रदेश के खिलाडिय़ों के साथ प्रदेश टेबल टेनिल संघ के पदाधिकारी भी निराश हो गए। यहां से सभी उठकर वहां चलए गए जहां पर बालक वर्ग में सागर घाटगे का मैच चल रहा थ।

यूथ बालक वर्ग में सागर घाटगे का पहला मैच धीरज राज के साथ हुआ। इस मैच में सागर ने जोरदार खेल दिखाते हए ३-१ से जीत प्राप्त कर अगले चक्र में स्थान बना लिया। सागर की जीत से प्रदेश के खिलाडिय़ों के चेहरों में रौनक लौटी। सागर का दूसरे चक्र में एनबी के राज मंडल से मुकाबला हुआ।
अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त महरा्ट्र की सूजा सहस्त्रबुद्धे ने मेघालय की तुमी मोमिन को ३-०, बंगाल की अंकिता दास ने विष्णु प्रिया को ३-०, महाराष्ट्र की मल्लिका भंडारकर ने कर्नाटक की बीएस अर्पिता को ३-०, पंजाब की आकांक्षा ने नेहा सिंह को ३-१, दिल्ली की नेहा अग्रवाल ने उप्र की स्वाति रावत को ३-०, मप्र की पूजा शर्मा ने असम की सुनीता को ३-१ से मात दी। बालक वर्ग में शीष वरीयता प्राप्त जी. सत्येन ने मणिपुर के दीपक मेभी को ३-०, बंगाल के सौम्यजीत घोष ने त्रिपुरा के राजदीप साहा को ३-०, महाराष्ट्र के सानिल शेट्ठी ने हिमाचल के के. मलिक को ३-०, गुजरात के जय मेहता ने ङाारखंड के आर्यन को ३-० से हराया।

स्पर्धा में देर रात तक मुख्य ड्रा के मुकाबले खेले गए। अब स्पर्धा में ४ जनवरी को सुबह के सत्र में जूनियर के साथ यूथ वर्ग में बालकों के साथ बालिका वर्ग में सेमीफाइनल मैच होंगे। शाम के सत्र में दोनों वर्गों के फाइनल मैच खेले जाएंगे। फाइनल मैच के बाद शाम को सात बजे पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा इसके मुख्यअतिथि शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में