बुधवार, 20 जनवरी 2010

नेहरू स्वर्ण कप हॉकी की तैयारी प्रारंभ

राजधानी के एथलेटिक क्लब द्वारा आयोजित की जाने वाली नेहरू स्वर्ण कप हॉकी की तैयारी प्रारंभ हो गई है। यह स्पर्धा नेताजी स्टेडियम में १३ फरवरी से होगी। स्पर्धा में शामिल होने वाली टीमों से संपर्क किया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए क्लब के नए सचिव हफीज यजदानी ने बताया कि स्पर्धा के आयोजन के लिए एक बैठक का आयोजन क्लब के अध्यक्ष गजराज पगारिया की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में स्पर्धा को सफल बनाने के लिए देश की ३० नामी टीमों को बुलाने का फैसला किया गया है।
सपर्धा का आयोजन दो चरणों में होगा। पहले चरण में प्रदेश की टीमों के बीच मुकाबला होगा। इस स्पर्धा के बाद अखिल भारतीय स्तर की स्पर्धा होगी। स्पर्धा के स्सफल संचालने के लिए कई समितियां बनाई गई हैं।

श्री यजदानी ने बताया कि स्पर्धा में नामी टीमों को बुलाने के लिए उनसे अभीसे सपंर्क किया जा रहा है। कई टीमें इस समय राजनांदगांव में चल रही सर्वेसरदास हॉकी में खेल रही हैं, उनसे भी संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्पर्धा अच्छी तरह से हो सके इसको ध्यान में रखते हुए अंतरराष्र्टीय स्तर के हॉकी के निर्णायकों का एक पैनल बनाया गया है। इसमें शकील कुरैशी, शेख मुनीर एवं जावेद जैसे निर्णायकों को रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में