मंगलवार, 12 जनवरी 2010

पटियाला विवि नंबर वन


उत्तर-पूर्वी अंतर विवि महिला वालीबॉल के सुपर लीग सेमीफाइनल में पंजाबी विवि पटियाला ने अपने सभी तीनों मैच जीतकर स्पर्धा की नंबर वन टीम के खिताब पर कब्जा जमा लिया। मेजबान रविवि की टीम को चौथा स्थान मिला। उसे अपने सभी मैचों में हार मिली। हिमाचल की टीम दूसरे और गुरुनानक देव विवि की टीम तीसरे स्थान पर रही।


रविवि के मैदान में चल रही स्पर्धा के अंतिम दिन सुपर लीग में आज चार मुकाबले इन मुकाबलों में रविवि की गुरुनानक देव अमृतसर से मुकाबला हुआ। इस मैच में मेजबान टीम की खिलाड़ी कुछ नहीं कर पाई और अनुभवी गुरुनानक देव की टीम के सामने वह सीधे सेटों में हार गई। गुरुनानक देव ने यह मैच २५-१२, २५ृ१६, २५-१४ से जीता। रविवि को कल पहले मैच में हिमाचल से भी ३-० से हार मिली थी। रविवि को तीसरे मैच में पंजाबी विवि पटियाला ने भी आसानी से २५-४, २५-८, २५-६ से मात दी। रविवि को मात देकर पटियाला को नंबर वन का स्थान मिल गया। इसके पहले जहां उसने कल पहले मैच में गुरुनानक देव विवि को ३-१ से हराया था, वहीं आज सुबह के सत्र में पहले मैच हिमाचल को २५-१५, २५-१०, २५-१६ से मात दी।


स्पर्धा में दूसरे और तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में हिमाचल और गुरुनानक देव विवि में जोरदार मुकाबला हुआ। पहले दो सेट तो हिमाचल ने कड़े मुकाबले में २५-२२, २५-१७ से जीते, पर तीसरा सेट जीतने में उसे पसीना आ गया। इस सेट में एक समय १२-१४ से पीछे चल रही गुरुनानक देव की टीम ने पहले १४-१४ की बराबरी प्राप्त की, फिर इसके बाद एक-एक अंक के लिए जोरदार मुकाबला हुआ। एक टीम एक अंक से आगे होती तो दूसरी टीम अंक लेकर बराबरी पर आ जाती, अंत में हिमाचल ने गुरुनानक देव को २४ अंक पर रोकर यह सेट २६-२४ से जीतने के साथ मैच ३-० से जीत लिया। इसी के साथ हिमाचल को दूसरा और गुरुनानक देव को स्थान मिला। अब ये चारों टीमें यहां पर १३ जनवरी से प्रारंभ होने वाली अखिल भारतीय स्पर्धा में भाग लेंगी। इस स्पर्धा में इन चार टीमों के साथ एमजीयू कोटायम केरला, कनूर विवि कनूर, अन्ना विवि चेन्नई और एसआरएम काच्चीपुरम की टीमें भाग लेंगी। स्पर्धा में शामिल होने से टीमें आ गई है। रविवि की टीम को पहली बार इस स्पर्धा में खेलने की पात्रता मिली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में