शनिवार, 16 जनवरी 2010

कन्नूर विवि की खिताबी जीत

अखिल भारतीय अंतर विश्व विद्यालयीन महिला वालीबॉल के खिताबी मुकाबले में कन्नूर विवि केरला ने कड़े मुकाबले में कोट्यम विवि को ३-२ से मात देकर खिताब जीत लिया। इसी के साथ कन्नूर विवि ने साउथ चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया।

रविशंकर विश्वविद्यालय के मैदान में शाम के सत्र में खेले गए फाइनल मैच में कांटे के साथ रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। पहला सेट तो कोट्यम विवि ने २५-१८से जीत लिया, पर दूसरे सेट में कन्नूर विवि ने मुकाबला २५-१८ से जीता। तीसरे सेट में कांटे के मुकाबले के बाद कोट्यम ने मुकाबला २५-२३ से जीतकर २-१ की बढ़त ले ली। चौथे सेट में जब लग रहा था कि कोट्यम विवि यह सेट जीतकर मैच के साथ खिताब जीत लेगी, तभी कन्नूर विवि की खिलाडिय़ों ने जोरदार खेल दिखाते हुए यह सेट २५-२० से जीतकर मुकाबला २-२ की बराबरी पर ला दिया। अब पांचवें और अंतिम सेट में बड़ा ही रोचक और संघर्षपूर्ण मुकाबला हुआ। इस सेट में शुरू में कोट्यम विवि से ३ अंक लेकर बढ़त बना ली। लेकिन कन्नूर विवि ने वापसी करते हुए पहले बराबरी प्राप्त की। इसके बाद ९-९ की बराबरी के बाद कन्नूर विवि ने तीन अंक लेकर स्कोर १२-९ कर लिया। इसके बाद एक समय स्कोर १४-१३ हो गया, यहां पर कोट्यम की खिलाड़ी ने गलत सर्विस करके बॉल बाहर मार दी और सेट के साथ मैच कन्नूर विवि की ङाोली में चला गया।

इसके पहले सेमीफाइनल में कन्नूर विवि ने एसआरएम कांचीपुरम को पांच सेटों के मुकाबले में १९-२५, २७-२५, २२-२५, २५-२६, १९-१७ और एमजीयू कोट्यम ने अन्ना विवि चेन्नई को २५-१८, १३-२५, १८-२५, ९-२५ से मात दी। तीसरे और चौथे स्थान के लिए हुए मुकाबले में एसआरएम कांचीपुरम ने अन्ना विवि को सीधे सेटों में २५-१५, २५-२३, २५-१५ से मात देकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में