बुधवार, 6 जनवरी 2010

राष्ट्रीय कबड्डी ८ से रायपुर में

प्रदेश की राजधानी रायपुर में पहली बार होने वाली जोनल राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप में खेलने के लिए सात राज्यों के साथ बीएसएनएल की भी टीम आएगी। यहां पर ८ से १० जनवरी तक मुकाबले होंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कबड्डी संघ के महासचिव रामबिसाल साहू ने बताया कि यह पहला मौका है जब राज्य में सीनियर वर्ग की जोनल राष्ट्रीय स्पर्धा हो रही है। इस स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ के साथ मप्र, गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, विदर्भ, राजस्थान के साथ बीएसएनएल की टीमें खेलेंगी। स्पर्धा पुरुष वर्ग के साथ महिला वर्ग में भी होगी।

उन्होंने बताया कि स्पर्धा के लिए पंडरी के प्रगति कबड्डी क्लब में मैदान तैयार किए जा रहे हैं। यहां पर फ्लड लाइट की भी व्यवस्था की जा रही है ताकि मैच दिन के साथ रात में भी हो सके। उन्होंने बताया कि स्पर्धा में कई राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का खेल देखने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि स्पर्धा का उद्घाटन ८ जनवरी को दोपहर दो बजे होगा। इसके पहले सुबह के सत्र में सभी टीमों के खिलाडिय़ों की एक भव्य रैली निकाली जाएगी, यह रैली नगर भ्रमण करेगी।

सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ की टीमों का चयन कर लिया गया है और इन टीमों का प्रशिक्षण शिविर भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी टीमें जरूर फाइनल में स्थान बनाने का प्रयास करेंगी। वैसे यह राह आसान नहीं है, फिर भी सेमीफाइनल तक तो टीमें पहुंच सकती हैं। उन्होंने पूछने पर कहा कि स्पर्धा को मैट पर करवाने का प्रयास किया गया, पर इसकी व्यवस्था नहीं हो सकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में