शनिवार, 23 जनवरी 2010

टाईब्रेकर में जीता मुंबई

अखिल भारतीय हिन्द स्पोर्टिंग फुटबॉल के पहले ही मैच में रोमांचक और कांटे का मुकाबला हुआ। इस मैच में यंग स्टार क्लब मुंबई ने टाईब्रेकर में सुरजीत क्लब भूसावल को ५-३ से मात दी। निर्धारित समय तक मुकाबला दो-दो से बराबर था।

लाखे नगर के मैदान में आज से प्रारंभ हुई स्पर्धा में एकमात्र मैच यंग स्टार क्लब मुंबई और सुरजीत क्लब भूसावल के बीच खेला गया। इस मैच में पहले हॉफ में मुंबई का दबदबा रहा। मैच के ८वें मिनट में ही इमैनवल ने गोल करके अपनी टीम को १-० की बढ़त दिला दी। इसके चार मिनट बाद ही श्याम ने गोल करके इस बढ़त को २-० कर दिया। दो गोल खाने के बाद भूसावल ने बराबरी पाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। मैच के २५वें मिनट में अजरीया ने गोल करके अपनी टीम का खाता खोला। पहले हॉफ में मुंबई की टीम २-१ से आगे थी।

दूसरे हॉफ में भूसावल ने मैच के प्रारंभ से ही बराबरी पाने के लिए हमले किए। इसके फलस्वरूप टीम को खेल के ५२वें मिनट में तब बराबरी मिल ही गई जब इम्तियाज ने गोल कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश की, पर किसी को सफलता नहीं मिली और अंत में मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। टाईब्रेकर में मुंबई के लिए आशीष राहुल और कुंदन ने गोल कर दिए, जबकि भूसावल के लिए एक मात्र गोल गिरीगेर ही कर सके। फरगुस, इम्तियाज और दिनेश गोल नहीं कर सके और इनके शाट्स बाहर चले गए।

मैदान बनाने में करेंगे मदद: महापौर

स्पर्धा के उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्यअतिथि महापौर किरणमयी नायक ने कहा कि नगर निगम लाखेनगर के इस मैदान को बनाने में पूरी मदद करेगा। जैसे ही हिन्द स्पोर्टिंग एसोसिएशन का प्रस्ताव आएगा, इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे और जो संभव होगी मदद की जाएगी। महापौर ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष दुबे के साथ महासचिव आशीष दीवान सहित एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में