शुक्रवार, 8 जनवरी 2010

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में छत्तीसगढ़ के ६ क्रिकेटर जाएंगे में छत्तीसगढ़ के ६ क्रिकेटर जाएंगे

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की मेजबानी में पहली बार रायपुर में खेली गई राष्ट्रीय अंडर १९ क्रिकेट स्पर्धा का मेजबान को यह फायदा मिला है कि प्रदेश के ६ खिलाडिय़ों के साथ कोच का भी चयन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए किया गया है। ये खिलाड़ी और कोच अब १० जनवरी को बेंगलौर जाएंगे।

यह जानकारी देते हुए क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के साथ महासचिव राजेश दवे ने बताया कि प्रदेश ने राष्ट्रीय क्रिकेट की जो मेजबानी की उसके फलस्वरूप यहां के ६ खिलाडिय़ों प्रखर राय, विशाल कुशवाहा, प्रतीक राज, वी। नितीश राव, अखंड प्रताप सिंह, इयान कास्टर के साथ कोच राजा बनर्जी का भी चयन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए किया गया है। ये खिलाड़ी बेंगलौर में अकादमी के शिविर में शामिल होने के
लिए यहां से १० जनवरी को विमान से जाएंगे। वहां पर ११ से १७ जनवरी तक प्रशिक्षण शिविर लगेगा।

प्रदेश के इन खिलाडिय़ों के चुने जाने की संभावना उसी समय हो गई थी, जब राष्ट्रीय अंडर १९ साल की स्पर्धा में इन खिलाडिय़ों के लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत मेजबान ने खिताब जीता था। फाइनल मैच के दिन यहां पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख संदीप पाटिल आए थे। इसी के साथ बीसीसीआई के संजय जगदाले और रत्नाकर शेट्ठी भी आए थे। संदीप पाटिल ने तो माडिया से चर्चा नहीं की थी, लेकिन उन्होंने यह संकेत जरूर दिए थे कि जो भी प्रतिभाशी खिलाड़ी हैं उनको अकादमी में मौका मिल सकता है। संजय जगदाले ने मीडिया से कहा था कि छत्तीसगढ़ के जिन खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया है उनको राष्ट्रीय अकादमी में मौका मिलेगा।

जिन खिलाडिय़ों को मौका मिला है, उन खिलाडिय़ों की भी नजरें राष्ट्रीय अकादमी पर ही थी, उन्होंने हरिभूमि से चर्चा करते हुए संभावना भी जताई थी कि उनको स्पर्धा में खेलने का फायदा राष्ट्रीय अकादमी में मौके से मिल सकता है। अब जबकि प्रदेश के ६ खिलाडिय़ों को अकादमी में मौका मिल गया है तो इन खिलाडिय़ों की नजरें भारतीय की अंडर १९ टीम के साथ अंडर २२ टीम में स्थान बनाने पर होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में