शनिवार, 2 जनवरी 2010

छत्तीसगढ़ क्वार्टर फाइनल में हारा



राष्ट्रीय यूथ और जूनियर टेबल टेनिस के यूथ बालक वर्ग में मेजबान छत्तीसगढ़ के विजयरथ को आज तमिलनाडु ने क्वार्टर फाइनल में रोककर मेजबान को खिताबी दौड़ से बाहर कर दिया। जूनियर वर्ग में बालकों का खिताब तमिलनाडु ने और बालिका वर्ग का खिताब महाराष्ट्र ए ने जीता।


सप्रे स्कूल में चल रही स्पर्धा में आज सभी की नजरें मेजबान छत्तीसगढ़ की यूथ बालक टीम पर थी। हालांकि जैसे ही उसका सामना तमिलनाडु से होना तय हुआ था, यह बात पहले से तय हो गई थी कि मेजबान के लिए तमिलनाडु से पार पाना आसान नहीं होगा, लेकिन फिर भी ऐसा लग रहा था कि शायद कोई खिलाड़ी कमाल करे और कोई मैच मेजबान के हाथ लग जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मेजबान टीम तीनों एकल हार गई। इस हार के साथ मेजबान टीम खिताबी दौड़ से बाहर हो गई। यूथ वर्ग के अन्य अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में आरएसपीबी ने गुजरात को ३-०, पं। बंगाल ने पीएससीबी को कड़े मुकाबले में ३-२ से हराया। बालिका वर्ग में महाराष्ट्र ने ङाारखंड को ३-०, तमिलनाडु ने पं. बंगाल को ३-१, दिल्ली ने आरएसपीबी को ३-१ और नार्थ बंगाल ने आन्ध्र प्रदेश को ३-० से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया।


जूनियर बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पीएससीबी ने पं। बंगाल को ३-०, दिल्ली ने राजस्थान को ३-१, तमिलनाडु ने महाराष्ट्र को ३-० और नार्थ बंगाल ने कनार्टक को ३-० से हराकर सेमीफानल में स्थान बनाया। सेमीफाइनल में पीएससीबी ने दिल्ली को ३-० और तमिलनाडु ने नार्थ बंगाल को ३-१ से हराकर फाइनल में स्थान बनाया। यहां पर हुए खिताबी मुकाबले में तमिलनाडु ने पीएससीबी को ३-२ से परास्त कर खिताब जीता। इस मैच में अंतिम तक तय नहीं था कि खिताब किसके हाथ लगेगा।


बालिका वर्ग में महाराष्ट्र ने राजस्थान को ३-०, नार्थ बंगाल ने गुजरात को ३-०, आन्ध्र प्रदेश ने केरला को ३-१ और पंय बंगाल ने महाराष्ट्र बी को ३-२ से मात दी। सेमीफाइनल में पं। बंगाल ने आन्ध्र प्रदेश को ३-० और महाराष्ट्र ए ने नार्थ बंगाल को ३-० से मात देकर फाइनल में स्थान बनाया। फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र के हाथ लगा। उसने पं. बंगाल को ३-१ से मात दी। स्पर्धा में अब कल से व्यक्तिगत मुकाबले प्रारंभ होंगे। पहले क्वालीफाइंग चक्रों के मुकाबले होंगे, इसके बाद मुख्य ड्रा में मैच होंगे। आज रात से युगल वर्ग के मुकाबले प्रारंभ हो गए हैं।


मेजबान छत्तीसगढ़ को अब कल से प्रारंभ होने वाले व्यक्तिगत मुकाबलों में भी उम्मीद है कि टीम यूथ के साथ जूनियर वर्ग का कोई खिलाड़ी कमाल दिखाएगा और क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर छत्तीसगढ़ का नाम करेगा। बालिका वर्ग में जूनियर के साथ यूथ में खेलने वाली सुरभि मोदी ने सबसे ज्यादा उम्मीद है। इधर बालक वर्ग में अंशुमन राय, सागर घाटगे और कुणाल देव ने जिस तरह का खेल दिखाया है, उससे लग रहा है कि इनमें से कोई खिलाड़ी जरूर कोई कमाल दिखाने में सफल होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में