रविवार, 10 जनवरी 2010

छत्तीसगढ़ ने राजस्थान को पीटा


प्रगति क्लब पंडरी में मैदान चारों तरफ दर्शकों से खचा-खचा भरा है और छत्तीसगढ़ की खिलाडिय़ों का दम-खम देखकर दर्शक रोमांचित है। सभी दर्शन अपने राज्य की खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ा रहा है। खिलाड़ी दर्शकों की वाह-वाही के बीच जोरदार खेल दिखाती और राजस्थान को मात देकर देन में सफल हो जाती है। मेजबान खिलाडिय़ों ने यह मैच आसानी से जीत लिया।


यह नजारा नजर यहां चल रही राष्ट्रीय सीनियर कबड्डी स्पर्धा में। शाम के सत्र में जैसे ही छत्तीसगढ़ के मैच होने की घोषणा हुई, सभी दर्शक उसी मैदान की तरफ चल पड़े। जैसेै ही छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी मैदानी में उतरी सभी दर्शक उनका हौसला बढ़ाने लगे। इसके पहले चूंकि छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम अपने पहले मैच में हार गई थी, ऐसे में सभी खेल प्रेमियों के साथ प्रदेश के खेल संघ के पदाधिकारियों की सारी उम्मीद महिला टीम से ही थी। महिला टीम ने सभी की उम्मीदों को पूरी करते हुए ऐसा खेल दिखाया जिसका जवाब राजस्थान की खिलाडिय़ों के पास नहीं था। जब भी छत्तीसगढ़ लेकर आती दर्शकों की भीड़ शोर करने लगती और उनके खेल की प्रशंसा करने से दर्शन नहीं चूकते। दर्शकों के साथ प्रशिक्षकों की रणनीति की मदद से अंतत छत्तीसगढ़ ने यह मैच २७-२० से जीत लिया।


महिला वर्ग के एक अन्य मैच में गुजरात को मप्र से हार का सामना करना पड़ा। इसके पहले गुजरात को कल भी पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। आज मप्र ने उसे आसानी से ६४-२४से मात दी।

पुरुष वर्ग में बीएसएनएल की टीम ने अपना विजयक्रम जारी रखते हुए आज गुजरात को ३-१९ से मात दी। इसी टीम ने पहले मैच छत्तीसगढ़ को हराया था। प्रदेश कबड्डी संघ के महासचिव रामबिसाल साहू ने बताया कि स्पर्धा में आज देर तक मैच होंगे, इसके बाद फाइनल मुकाबले कल शाम को हांगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में