शुक्रवार, 22 जनवरी 2010

फाइनल मुकाबले आज

ओपी जिंदल मेमोरियल अखिल भारतीय आमंत्रण कबड्डी चैम्पियनशिप में आज खेले गए मैचों के बाद अब अंतिम मुकाबले की घड़ी आ गई है। फाइनल मैच २२ जनवरी को खेला जाएगा। मैचों के बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा।

रायगढ़ के ओपी जिंदल स्कूल परिसर में खेली जा रही प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में ९ राज्यों की १४ और महिला वर्ग में ६ राज्य की १० टीमें खेलने आई है। पुरुष वर्ग में दूसरे दिन खेले खेले गए मैचों में उत्तरप्रदेश (३६) ने मध्यप्रदेश (८) को २४ अंकों से हराया। कोरबा (३१) ने तमनार (१८) को २३ अंकों से हराया। बैंक आफ बड़ौदा (३१) ने बिलासपुर (९) को ८ अंकों से हराया। साइं सेंटर गुजरात (५१) ने जेएसपीएल (२०) को ३० अंकों से हराया। हरियाणा (३७) ने जांजगीर (१३) को २४ अंकों से हराया। रायगढ़ (११) ने उत्तरांचल (४६) को ३५ अंकों के अंतर से हराया। कोरबा (६२) ने चंडीगढ़ (५) को ५७ अंकों के अंतर से शानदार ढंग से हराया। बैंक आफ बड़ौदा (२४) ने ङाारखण्ड (१८) को ६ अंकों से हराया।

महिला वर्ग के मैचों में पुणे (७०) ने रायगढ़ (३१) को ४९ अंकों के अंतर से हराया। कोरबा (६१) ने मध्यप्रदेश (१५) को ४६ अंकों से हराया। पुणे (६०) ने जांजगीर (२२) को ३८ अंकों से हराया। पश्चिम बंगाल (६५) ने मध्यप्रदेश (११) को ५४ अंकों से हराया। कोरबा (२७) ने हरियाणा (२६) को १ अंक के अंतर से हराया। पुणे (४२) ने ङाारखण्ड (१४) को २८ अंकों से हराया। जांजगीर (४०) ने रायगढ़ (३८) को २ अंकों से हराया।

अन्य मैचों में छत्तीसगढ़ पुलिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ङाारखण्ड की टीम को ६२-२४ अंकों से हराया। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ पुलिस ने रायगढ़ को ६६-२० अंकों से हराया। ङाारखण्ड की टीम ने जांजगीर को ३५-३१ अंकों से हराया। अंतिम मैच पश्चिम बंगाल और हरियाणा के मध्य हुआ, जिसमें पश्चिम बंगाल ने हरियाणा को ३६-१६ अंकों से हराया।

महिला वर्ग में १० टीम हिस्सा ले रही हैं। प्रतिभागी टीमों में पुणे (महाराष्ट्र), पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ पुलिस, रायगढ़, जांजगीर, भिलाई, ङाारखण्ड, कोरबा, हरियाणा और मध्यप्रदेश शामिल हैं। पुरुष वर्ग में ९ राज्यों की टीमें हिस्सा लेने आई हैं। प्रतिभागी टीमों में छत्तीसगढ़ (रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, तमनार, जेएसपीएल), मध्यप्रदेश, उत्तरांचल, हरियाणा, गुजरात (साईं सेंटर गुजरात), ङाारखण्ड, बैंक आफ महाराष्ट्र (महाराष्ट्र), चंडीगढ़ एवं पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में