बुधवार, 13 जनवरी 2010

अरविंद मैराथन चैंपियन

राज्य मैराथन के खिताब पर आशा के मुताबिक रायपुर के धावक अरविंद कुमार ने कब्जा जमाया। दूसरे और तीसरे स्थान पर भी रायपुर के धावक रहे। टॉप टेन में रायपुर के चार धावकों ने स्थान बनाया। महिला वर्ग में रायपुर के धावकों की दाल नहीं गली और कोई भी खिलाड़ी टॉप टेन में स्थान नहीं बना सकी। खिताब जीतने पर अरविंद कुमार को एक लाख की नकद राशि मिली।

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा राज्य मैराथन का आयोजन आज दुर्ग में किया गया। इस एक लाख की इनामी राशि वाली मैराथन में खिताब के प्रबल दावेदार रायपुर के अरविंद कुमार ने एक घंटे ४२ मिनट के समय के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। अरिवंद कुमार तो अपने पिछले साल का स्थान बचाने में सफल रहे लेकिन अंतरराष्ट्रीय धावक रायपुर के सुखनंदन ध्रुव अपना दूसरा स्थान नहीं बचा सके और तीसरे स्थान पर खिसक गए। दूसरा स्थान रायपुर के बृजेश कुमार को मिला। पहले स्थान पर रहने वाले धावक को एक लाख, दूसरे स्थान पर रहने वाले को ७५ हजार और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को ५० हजार की नकद राशि दी गई।

एक तरफ जहां पुरुष वर्ग में रायपुर के धावकों ने अपना दबदबा कायम रखा और टॉप टेन में से चार स्थानों पर कब्जा किया, वहीं महिला वर्ग में रायपुर की कोई भी धाविका टॉप टेन में स्थान नहीं बना सकी। रायपुर की चैंपियन कसडोल की कमल कैवर्त से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन वह १८वें स्थान पर रही। टॉप टेन में बस्तर बालाओं का दबदबा रहा। मैराथन में पहले२० स्थान पर रहने वाले धावकों को खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा नकद इनाम दिया गया।

1 टिप्पणी:

Neeraj Rohilla ने कहा…

Rajkumar,
Khelon ke baare mein itni jaankaari dene ke liye bahut dhanyavaad.

Ek sujhaav bhi hai, jab aap Marathon jaisi pratiyogitaon ki baat kare, to vijeta ke samay ka bhi ullekh karen ki usne is daud ko kitne samay mein samaapt kiya.

aabhaar,
Neeraj Rohilla

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में