शुक्रवार, 15 जनवरी 2010

दक्षिण की टीमें सेमीफाइनल में

अखिल भारतीय अंतर विवि महिला वालीबॉल में मेजबान रविशंकर विश्व विद्यालय के साथ उत्तर-पूर्वी अंतर विवि से सेमीफाइनल में पहुंची सभी टीमें स्पर्धा से बाहर हो गईं। दक्षिण की चारों टीमों ने सेमीफाइनल में स्थान बनाकर अपना दबदबा कायम किया है। स्पर्धा में १५ जनवरी के सुबह के सत्र में सेमीफाइनल और शाम के सत्र में फाइनल मैच खेला जाएगा।

रविशंकर विवि के मैदान में खेली जा रही स्पर्धा में मेजबान रविवि की टीम पूरी तरह से कमजोर साबित हुई और उसके हिस्से में एक भी जीत नहीं आई। रविवि का सुबह के सत्र में पहले मैच में कन्नूर विवि केरला से मुकाबला हुआ। केरला की टीम के सामने मेजबान खिलाड़ी ठहर ही नहीं सकीं और आसानी से यह मैच २५-१७, २५-१३, २५-०९ से हार गई। शाम के सत्र में रविवि को अंतिम मैच में अन्ना विवि चेन्नई से भी सीधे सेटों में २५-१२, २५-०२, २५-०९ से मात दी। दोनों मैच हारने के बाद रविवि की टीम स्पर्धा से बाहर हो गई। उसे अपने पूल के तीनों मैचों में हार मिली। आज सुबह के सत्र के अन्य मैचों में अन्ना चेन्नई ने पंजाबी विवि पटियाला को कड़े मुकाबले में २२-२५, ३०-२८, २३-२५, २७-२५, १५-०४, एमजीयू कोट्यम ने जीएनडी अमृतसर को २५-१३, २५-१०, २५-११, एवं एसआरएम कांचीपुरम ने हिमाचल विवि शिमला को कांटे के मुकाबले में २५-१८, २३-२५, २५-१६, २२-२५, १५-३ से मात दी।

शाम के सत्र के मैचों में कांचीपुरम ने जीएनडी अमृतसर को २५-१३, २५-२२, २२-२५, २५-१६, एमजीयू कोट्यम ने हिमाचल विवि शिमला को २५-१०, २५-२०, २५-२० एवं कन्नुर विवि ने पंजाबी विवि पटियाला को कड़े मुकाबले में २६-२४, २५-१८, २३-२५, २६२८, १५-११ से परास्त किया।
स्पर्धा में कल सुबह के सत्र में अन्ना विवि का एमजीयब कोट्यम से और कन्नूर विवि का एसआरएम कांचीपुरम से सेमीफाइनल मे मुकाबला होगा। शाम के सत्र में फाइनल मैच के बाद होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यअतिथि उच्च शिक्षा मंत्री हेमचंद होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि मंत्री चन्द्रशेखर साहू करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में