मंगलवार, 5 जनवरी 2010

देश के ४० विवि की टीमें रायपुर खेलने आएंगी

रविशंकर विश्व विद्यालय की मेजबानी में होने वाली उत्तर-पूर्वी अंतर विवि महिला वालीबॉल चैंपियनशिप में खेलने के लिए देश के ४० विश्व विद्यालयों की टीमें आएंगी। इन टीमों के बीच मुकाबले के बाद रायपुर में ही १३ जनवरी से अखिल भारतीय स्पर्धा भी होगी।

यह जानकारी पत्रकार वार्ता में देते हुए रविवि शारीरिक शिक्षा विभाग के संचालक प्रकाश सिंह ठाकुर ने बताया कि रविवि की मेजबानी में पहली बार हो रही इस स्पर्धा की तैयारी रविवि के मैदान में चल रही है। स्पर्धा के लिए चार मैदान बनाए जा रहे हैं। स्पर्धा में पहले दिन जहां ६ मैच होंगे, वहीं इसके बाद प्रतिदिन ८ मैच खेले जाएंगे। स्पर्धा में शामिल होने वाली सभी ४० विवि की टीमों की मंजूरी मिल गई है। टीमों के आने का सिलसिला ६ जनवरी से प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने बताया कि स्पर्धा के संचालन के लिए कई समितियों का गठन किया गया है। सभी समितियों में रविवि स्पोट्र्स बोर्ड के सदस्यों को रखा गया है।

उन्होंने पूछने पर बताया कि इसके पहले रविवि ने २००४ में उत्तर-पूर्वी अंतर विवि कबड्डी और २००६ में खो-खो और २००७ में नेटबॉल की मेजबानी की है। जहां तक वालीबॉल का सवाल है तो करीब एक दशक पहले पुरुष वालीबॉल स्पर्धा का आयोजन किया गया था।

उन्होंने बताया कि स्पर्धा का उद् घाटन ७ जनवरी को १२ बजे रविवि के मैदान में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खेल मंत्री लता उसेंडी करेंगी। इस अवसर पर संसदीय सचिव विजय बघेल, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान, पूर्व ओलंपियन मुक्केबाज राजेन्द्र प्रसाद के साथ धरसीवां के विधायक देवजी पटेल भी उपस्थित रहेंगे। स्पर्धा के ११ जनवरी को होने वाले समापन समरोह के मुख्य अतिथि सांसद रमेश बैस होंगे। अध्यक्षता प्रदेश के कृषि मंत्री चन्दशेखर साहू करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में