बुधवार, 20 जनवरी 2010

छत्तीसगढ़ जीता

जिंदल मेमोरियल अखिल भारतीय आमंत्रण कबड्डी चैम्पियनशिप के पहले मैच में छत्तीसगढ़ ने जीत से शुरात की। ४ दिनों तक चलने वाली चैम्पियनशिप में मैच ओपी जिंदल स्कूल में तीन मैदानों में खेले जा रहे हैं।

उद्घाटन मैच में हरियाणा की टीम ने जिंदल स्टील एण्ड पावर लिमिटेड को ५५-१४ अंकों से हराया। विजेता टीम शुरू से ही दबाव बनाए हुए थी। उसने शानदार खेल प्रदर्शन कर दर्शक दीर्घा में रोमांच अंत तक बनाए रखा। उद्घाटन मैच के अंतर्गत महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ पुलिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ङाारखण्ड की टीम को ६२-२४ अंकों से हराया। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल प्रदर्शन किया।
शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने चैम्पियनशिप का विधिवत उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता खरसिया विधायक नंदकुमार पटेल ने की। इस अवसर पर जेएसपीएल के एक्जीक्युटिव डायरेक्टर ए।के. मुखर्जी, एक्जीक्युटिव डायरेक्टर (सीमेंट डिवीजन) जीडीएस सोहल, उपस्थित थे।

फेब्रिकेशन शाप) श्री पीएस राणा, कबड्डी फेडरेशन आफ इंडिया के सचिव श्री विपीन कुमार सिंह, जिला अमे योर कबड्डी संघ रायगढ़ के अध्यक्ष श्री रघुवीर वाधवा एवं सचिव राजेश पटनायक विराजमान थे। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि विधान सभा अध्यक्ष श्री धरम लाल कौशिक ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे प्रदेश में कबड्डी खेल को बढ़ावा देने में ओपी जिंदल मेमोरियल अखिल भारतीय आमंत्रण कबड्डी चैम्पियनशिप एक मील का पत्थर साबित होगी। रायगढ़ संस्कृति और कला का ध्वजवाहक नगर है। यह बहुत ही अ छी बात है कि कबड्डी और इसके खिलाडिय़ों को यहां के लोग ऐसे खेल आयोजनों के माध्यम से संरक्षण प्रदान कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में