रविवार, 10 जनवरी 2010

रविवि क्वार्टकर फाइनल में

उत्तर-पूर्वी अंतर विवि महिला वालीबॉल में मेजबान रविवि प्रीक्वार्टर फाइनल में दरभंगा विवि को कड़े मुकाबले में 3-2 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया। उधर घासीदास को दूसरे ही चक्र में लखनऊ विवि से मात खानी पड़ी।
रविवि के मैदान में चल रही स्पर्धा में मेजबान रविवि का शाम के सत्र में प्रीक्वार्टर फाइनल में दरभंगा विवि से मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में पहले दो सेट तो मेजबान ने गंवा दिए। ऐसे में जबकि लग रहा था कि रविवि की टीम सीधे सेटों में हारकर बाहर हो जाएगी, तब रविवि की खिलाडिय़ों ने वापसी करते हुए एक सेट जीत लिया। अगला सेट जीतने के बाद रविवि ने पांचवां सेट जीतकर मैच भी जीत लिया।
इसके पहले सुबह से सत्र में रविवि ने दूसरे चक्र के मैच में कुमाऊ विवि नैनीताल से भी कड़े संघर्ष के बाद मैच जीता था। इस मैच में रविवि को पहले सेट में २१-२५ से मात खानी पड़ी। पहला सेट गंवाने के बाद रविवि की खिलाडिय़ों ने वापसी की और लगातार तीनों सेट जीतरकर मैच जीत लिय। दूसरे सेट में कांटे का मुकाबला हुआ और यह सेट रविवि ने २५-२१ से जीता। तीसरा सेट २५-११ से जीतने के बाद चौथे सेट में रविवि को फिर से नैनीताल के खिलाडिय़ों को मात देने में पसीना बहाना पड़ा। यह सेट भी जोरदार रहा और कभी रविवि की टीम आगे तो कभी नैतीनात की टीम आगे होते रही, अंत में रविवि ने यह सेट २५-२० से जीतने के साथ मैच २१-२५, २५-२१, २५-११, २५-२० से जीत लिया।
पहले मैच में जीतने वाली घासीदास विवि की टीम को आज दूसरे ही मैच में मात खानी पड़ी। उसका मुकाबला लखनऊ से हुआ। इस मैच में लखनऊ की टीम सीधे सेटों में २५-७, २५-१२, २५-१६ से जीती। स्पर्धा के अन्य मैचों में बंगाल विवि बालासाकर ने टीएम भागलपुर को २५-६, २५-१६, २५-१३ , रांची ने मेरठ विवि को २३-२५, २५-२३, २५-१७, २५-१२, एचएनबी गढ़वाल श्रीनगर ने एमडीपी रोहिलखेड़ बरेली को २५-८, २५-१६, २५-२० हिमाचल ने एमडीयू रोहतक को २५ृ-१८, २५-२३, २५-१९ , ललित एनएम दरभंगा ने डीडीयब गोरखपुर को २५-४, २५-९, २५-११ और गुरुनानक देव विवि अमृतसर ने वर्धमान को २५-१४, २५-२१, २७-२५ से मात दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में