मंगलवार, 19 जनवरी 2010

उत्कृष्ट खिलाडिय़ों की पात्रता जिले में ही तय हो जाएगी

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा सामान्य प्रशासन के सहयोग से प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाडिय़ों का चयन एक बार फिर से किया जा रहा है। २००९-१० के लिए चयन हो रहा है और इस बार जिलों में ही पात्र खिलाडिय़ों की सूची तैयार कर दी जाएगी। आवेदन देने की अंतिम तिथि २१ जनवरी है।

प्रदेश के खेल विभाग द्वारा राज्य के खिलाडिय़ों को रोजगार दिलाने के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया जाता है। पहले चरण में ७० खिलाडिय़ों का चयन किया जा चुका है। अब फिर से २००९-१० के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाना है। इसके लिए खेल विभाग ने खिलाडिय़ों से आवेदन मंगवाए हैं। इस बार खेल संचालनालय से सभी जिलों के खेल अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए हैं वे जिला अधिकारी ही पात्र खिलाडिय़ों की सूची तैयार करके खेल संचालनालय को भेजें। इसके पहले सारे आवेदन खेल संचालनालय भेज दिए गए हंै। वहां पात्र खिलाडिय़ों का चयन करने में काफी समय लग गया था। वैसे भी उत्कृष्ट खिलाडिय़ों की पहली खेप का चयन करने में बहुत ज्यादा विलंब हुआ था। इस बार किसी भी तरह का विलंब न हो इसी बात को ध्यान में रखते हुए खेल संचालक जीपी सिंह ने सभी जिलों को यह कहा है कि वे ही अपने जिलों में पहले आवेदन पत्रों की जांच कर ले कि कौन से खिलाड़ी उत्कृष्ट खिलाडिय़ों के नियमों में खरे उतर रहे हैं।

हर जिले से पात्र खिलाडिय़ों की सूची आने के बाद सूची को जारी करने में समय नहीं लगेगा। पात्र खिलाडिय़ों का अंतिम चयन करके सामान्य प्रशासन को भेजा जाएगा, जहां से सूची की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में