शुक्रवार, 29 जनवरी 2010

रब्बानी को सडनडेथ में मिली जीत

अखिल भारतीय हिन्द स्पोर्टिंग फुटबॉल में आज खेले गए रोमांचक मुकाबले में रब्बानी क्लब कामठी को कांटे के मुकाबले के बाद सडनडेथ में जीत मिली। टाईब्रेकर में कोलकाता के गोलकीपर का टोटका भी काम न आया और उसकी सारी मेहनत पर अंतिम खिलाड़ी ने शाट बाहर मार कर पानी फेर दिया। टाईब्रेकर में दोनों टीमों के गोलकीपरों पर दर्शकों की नजरें थीं।

लाखेनगर के मैदान में आज रब्बानी कामठी का मुकाबला तलतला कोलकाता से हुआ। यह मैच बहुत की कांटे का रहा। दोनों टीमों ने लगातार गोल करने के प्रयास किए, लेकिन दोनों टीमों की रक्षापंक्ति इतनी ज्यादा मजबूत थी कि कोई भी टीम उसको भेदने में सफल नहीं रही। ऐसे में मैच का फैसला करने के लिए जब टाईब्रेकर का सहारा लिया गया तो यहां पर दर्शकों को अलग ही नजारा देखने को मिला। कोलकाता टीम के गोलकीपर लालटू मंडल के साथ रब्बानी के गोलकीपर फैजन अख्तर खिलाड़ी गोल न कर सके इसके लिए अपने-अपने टोटके आजमाते रहे। जहां एक तरफ कोलकाता के गोलकीपर शाट के पहले गोलपोस्ट से लेकर बॉल तक जाते रहे, वहीं रब्बानी के गोलकीपर बॉल और गोलपोस्ट के रास्ते में धुल उड़ाते रहे। कोलकाता के कीपर का टोटका जब कामयाब होता दिख रहा था तो उसके अंतिम खिलाड़ी ने अपना शाट बाहर मार दिया और कोलकाता की टीम २-३ से हार गई। रब्बानी ने यह मैच टाईब्रेकर के बाद सडनडेथ में जीता। टाईब्रेकर में मुकाबला २-२ से बराबर रहने के बाद सडनडेथ में रब्बानी के खिलाड़ी शाकिब अंसारी गोल मारने में सफल रहे, जबकि कोलकाता के खिलाड़ी का शाट क्रास बार से टकरा कर वापस आ गया। इसके पहले रब्बानी के लिए मो। आसिफ के साथ शोहेब अंसारी ने गोल किए। इधर कोलकाता के लिए पप्पू सरदार और सुमेन्द्र दास ने गोल किए। कोलकाता की हार का सबसे ज्यादा मलाल कोलकीपर के चेहरे पर नजर आए जिनका टोटका फेल हो गया।

स्पर्धा में कल दो मैच खेले जाएंगे, पहला मैच फुटबॉल क्लब पुणे और साई गोवा का होगा। दूसरा मैच सेंट्रल रेलवे नागपुर और नागपुर ब्लूज के बीच होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में