रविवार, 24 जनवरी 2010

रायपुर ने गोंदिया को पीटा

अखिल भारतीय हिन्द स्पोर्टिंग फुटबॉल में आज खेले गए एक मात्र मैच में एसएमएस क्लब रायपुर ने गोंदिया को आसानी से ४-१ से पीट दिया। मैच में पूरी तरह से रायपुर का दबदबा रहा। स्पर्धा में तीसरे दिन दो मैच खेले जाएँगे।
लाखे नगर के मैदान में आज एसएमएस क्लब ने मैच के प्रारंभ से ही ताबड़तोड़ हमले किए। मैच के १७ वें मिनट में रायपुर के लिए पहला गोल राहू ने किया। इसके बाद गोंदिया ने बराबरी पाने के लिए जोर तो पूरा लगाया पर उसके खिलाड़ी रायपुर की रक्षापंक्ति को भेदने में सफल नहीं हो सके। इधर रायपुर ने जो फिर से हमले किए उसके फलस्वरूप उसे २५वें मिनट में दूसरा गोल करने का मौका मिल गया। यह गोल रफीक ने किया। पहले हॉफ में रायपुर की टीम २-० से आगे रही।

दूसरे हॉफ में गोंदिया के हाथ पहली सफलता तब लगी जब खेल के ५२वें मिनट में करण ने गोल किया। इस गोल के बाद एक बार फिर से गोंदिया के खिलाडिय़ों में उत्साह जागा और टीम ने बराबरी पाने के लिए जीतोड़ मेहनत की, लेकिन सफलता अंतत: उनके हाथ नहीं लगी। दर्शकों के समर्थन में रायपुर की टीम ने इस हॉफ के ६७वें मिनट में तीसरा गोल दागने में सफलता प्राप्त की। यह गोल भी राहू ने किया। मैच का पांचवां और रायपुर का चौथा खेल के ७२वें मिनट में हुआ। इस गोल के बाद कोई गोल नहीं हो सका और रायपुर ने मैच ४-१ से जीतकर अगले चक्र में स्थान बना लिया। अब यहां पर कल उसका मुकाबला गोंदिया की ही एक और टीम सिटी क्लब से होगा। कल दूसरा मैच पहले दिन के पहले मैच की विजेता टीम यंग स्टार क्लब मुंबई का जेसीबी भिलाई बद्रर्स से होगा। भिलाई की इस टीम में पेशेवर खिलाड़ी है और यह टीम प्रदेश की पहली पेशेवर टीम है। इस टीम में दो विदेशी खिलाड़ी भी हैं। इस टीम का मुंबई से होने वाला मैच रोमांचक होने की संभावना है। आज के मैच में तरूण फुटान, कैश अहमद, संतोष कुमार और राहुल मुखर्जी निर्णायक थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में