मंगलवार, 12 जनवरी 2010

एक लाख की इनामी मैराथन आज

एक लाख की राज्य इनामी मैराथन का आयोजन १२ जनवरी को दुर्ग में किया गया है। इस स्पर्धा में खिताब के दावेदारों में रायपुर के धावक पहले नंबर पर है। रायपुर के अरविंद कुमार ने ही पिछले साल खिताब जीताा था। महिला वर्ग में बस्तर बालाओं का दबदबा था, इस बार इनको चुनौती देने के लिए रायपुर की कमल कैवर्त तैयार हैं जिन्होने रायपुर मैराथन का खिताब जीता है।

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा राज्य मैराथन का आयोजन इस बार दुर्ग में किया गया है। इस मैराथन में पुरुष वर्ग के लिए ३० किलो मीटर और महिला वर्ग के लिए २० किलो मीटर की दौड़ होगी। दोनों वर्गों में विजेता धावकों को एक-एक लाख का नकद इनाम दिया जाएगा। दूसरे स्थन पर रहने वाले धावकों को ७५-७५ हजार, तीसरे स्थान वालों को ५० हजार, चौथे स्थान वालों को २५ हजार और पांचवें स्थान वालों को २०-२० हजार का नकद इनाम दिया जाएगा। कुल २०वें स्थान तक आने वाले धावकों को नकद राशि दी जाएगी।

अब जहां तक खिताब के दावेदारों का सवाल है तो इस बार भी एक लाख के दावेदारों में रायपुर के अरविंद कुमार का नाम पहले स्थान पर हैं। वे पिछले साल के विजेता है। रायपुर मैराथन भी उन्होंने जीती है। महिला वर्ग में इस बार रायपुर की कमल कैवर्त दावेदारों में शामिल हैं। कसडोल की इस धावक ने अपने शहर में हुई रायपुर मैराथन में खिताब जीता था। कमल के साथ बस्तर की धावक भी दावेदार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में