शुक्रवार, 8 जनवरी 2010

बस्तर विवि ने जीता पहला मैच

उत्तर पूर्वी अंतर विश्वविद्यालयीन महिला वालीबॉल के पहले मैच में बस्तर विवि ने पहले मैच में रीवां विवि को सीधे सेटों में ३-० से मात देकर अगले चक्र में प्रवेश किया। एक अन्य मैच में जम्मू विवि ने दरभंगा विवि को मात दी। मेजबान रविवि का पहला मैच कल होगा। स्पर्धा का उद्घाटन प्रदेश के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया।

रविवि की मेजबानी में आज से प्रारंभ हुई स्पर्धा में शाम के सत्र में पहला मैच बस्तर विवि और रीवां विवि के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा और बस्तर विवि ने आसानी से २५-१६, २५-२३-२५-१६ से मैच जीतकर अगले चक्र में स्थान बनाया। दूसरे मैच में जम्मू विवि ने दरभंगा विवि को २५-१५, २५-१४, २५-१३ से परास्त किया। तकनीकी विवि जालंधर और बीएमयू बनारस की टीमोंं के न आने पर गढ़वाल श्रीनगर और अवध विवि फैजाबाद को वाकओवर मिला।

इसके पहले स्पर्धा का उद्घाटन करते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ नया राज्य है, लेकिन इसके बाद भी हमारे राज्य में राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं का लगातार आयोजन किया जा रहा है। अभी कुछ दिनों पहले ही राजधानी में राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा खेली गई। हम लोगों ने राजधानी में राष्ट्रीय स्कूली खेलों का भी आयोजन पिछले साल किया है। हमारे राज्य ने तो अब राष्ट्रीय खेल २०१३-१४ की मेजबानी भी ली है। खेलों में हर तरह की सुविधाएं देने का काम हमारी सरकार कर रही है। हमने राजधानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बना दिया है। खेलों की और भी सुविधाएं देने का काम हमारी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लिए खुशी की बात है कि यहां पर अंतर विवि वालीबॉल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने देश भर से आईं महिला खिलाडिय़ों से कहा कि आप सबका छत्तीसगढ़ में स्वागत है। आप हमारे मेहमान हैं आप यहां आए हैं तो हमारे राज्य के बारे में भी जरूर जानें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जहां रविवि के कुलपति शिव कुमार पांडे ने की, वहीं देवजी पटेल, विजय बघेल, मो। अकरम खान एवं नीता डुमरे विशेष अतिथि थे। अतिथियों को रविवि के संचालक प्रकाश सिंह ठाकुर के साथ अतुल शुक्ला एवं बीएस चंदेल ने स्मृति चिन्ह दिए।

स्पर्धा में दूसरे दिन सुबह ८ बजे से ही मुकाबले प्रारंभ हो जाएंगे। कल कुल १७ मैच खेले जाएंगे। स्पर्धा में मेजबान रविवि का पहला मैच कल फकीर विवि बालासोर से होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में