सोमवार, 4 जनवरी 2010

एमेटी सेमीफाइनल में

अखिल भारतीय फुटबॉल में एमेटी क्लब हरियाणा के कड़े मुकाबले में टाटा स्टील बोकारो को सडनडेथ में ८-७ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। मैच में निर्धारित समय तक फैसला न होने पर पहले टाईब्रेकर फिर सडनडेथ का सहारा लिया गया। एक अन्य मैच में वेस्टन इंडिया मुंबई ने एनसी रेलवे इलाहाबाद को २-१ से मात दी।
शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा स्पोट्र्स काम्पलेक्स के मैदान में आयोजित स्पर्धा में पहला क्वार्टर फाइनल मैच एमेटी क्लब हरियाणा और टाटा स्टील बोकारो के बीच खेला गया। मैच में पहले हॉफ के बाद दूसरे हॉफ में भी कोई टीम काफी प्रयासों के बाद गोल नहीं कर सकी। ऐसे में जब मैच के फैसले के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया तो यहां पर भी कड़ा मुकाबला हुआ। एमेटी के चार खिलाड़ी जहां गोल मारने में सफल रहे, वहीं टाटा के भी चार खिलाडिय़ों ने गोल कर दिए। अब सडनडेथ में गोल करने की बारी आई तो ३-३ की बराबरी के बाद एमेटी के खिलाड़ी ने तो गोल मार दिया, पर टाटा का खिलाड़ी चूक गया और शाट क्रास बार से टकरा कर बाहर हो गया। इसी के साथ एमेटी ने मैच ८-७ से जीतकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।

एक अन्य मैच में वेस्टन इंडिया मुंबई ने एनसी रेलवे इलाहाबाद को २-१ से मात दी। मैच का पहला गोल मुंबई के जार्ज ने खेल के १५वें मिनट में किया। इलाहाबाद को जेपी यादव ने बराबरी दिलाई, लेकिन शेंइन के मुंबई के लिए गोल करके अपनी टीम को जीत दिला दी। मुंबई के मजहर शेख और जेपी यादव मैच के बेस्ट प्लेयर चुने गए।

आयोजन सचिव मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में ४ जनवरी को पहला मैच मोहम्मडन स्पोर्टिंग और साउथ सेंट्रल रेलवे नागपुर और दूसरा मैच वेस्टन मुंबई का जेसीबी भिलाई के साथ होगा। यह मैच क्वार्टर फाइनल मैच होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में