सोमवार, 4 जनवरी 2010

अरविंद-कमल मैराथन चैंपियन

खेल एवं युवा कल्याण विभाग की जिला मैराथन में धरसीवां के अरविंद ने जहां पुरुष वर्ग में विजेता का खिताब जीता वही मेजबान कसडोल की कमल कैवर्त ने एक बार फिर से बाजी मारते हुए महिला वर्ग में चैंपियन बनने का कमाल दिखाया। विजेताओं को पांच-पांच हजार नकद के साथ एक-एक सायकल इनाम में दी गई।

कसडोल में आयोजित मैराथन के प्रारंभ होने से पहले एक रैली निकाली गई। इस रैली को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। रैली के बाद हुई मैराथन में पुरुष वर्ग में पहले स्थान पर पिछले साल के विजेता अरविंद कुमार रहे। इसके बाद दूसरे से दसवें स्थान पर क्रमश: बृजेश कुमार सिंह, सुखनंदन ध्रुव, शोम सिंह, तुलसी रम साहू, उमेश कुमार, नरेन्द्र साहू, रामगोपाल और रामचंद निषाद रहे। महिला वर्ग में पहले स्थाथ पर कमल कैवर्त रहीं। इसके बाद दूसरे से दसवें स्थान पर लक्ष्मी साहू, त्रिवेणी ध्रुव, परमीला ध्रुव, रमीन निषाद, नूतन पैकरा, भागा साहू, बेमीन ध्रुव, मनीषा और दीक्षा तिवारी रही। इस सभी खिलाडिय़ों को नकद इनाम दिया गया।

मैराथन के बाद हुए पुरस्कार वितरण समारोह की मुख्य अतिथि पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नीता डुमरे के साथ हनुमान सिंह पुरस्कार प्राप्त संजय शर्मा और एनआईएस कोच गजेन्द्र पांडे थे । एक तरफ जहां १०वें स्थान तक पाने वाले खिलाडिय़ों को खेल विभाग ने नकद इनाम दिया, वहीं इन खिलाडिय़ों पर गांव वालों ने भी पुरस्कारों की बारिश कर दी। पहले स्थान पर रहने वाले धावकों को सायकल दी गई।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में