गुरुवार, 21 जनवरी 2010

हरियाणा ने जिंदल स्टील को हराया।



4 दिनों तक चलने वाला ओपी जिंदल मेमोरियल अखिल भारतीय आमंत्रण कबड्डी चैम्पियनशिप 2010 रायगढ़ के ओपी जिंदल स्कूल परिसर में खेला जा रहा है। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में 9 राज्यों की 14 और महिला वर्ग में 6 राज्य की 10 टीमें खेलने आई है।


पुरुष वर्ग के परिणाम- उद्घाटन मैच के उपरान्त पुरुष वर्ग में 4 मैच खेल गए। उद्घाटन मैच के अंतर्गत पुरुष वर्ग में हरियाणा की टीम ने जिंदल स्टील एण्ड पावर लिमिटेड को 55-14 अंकों से हराया। विजेता टीम शुरू से ही दबाव बनाए हुए थी। उसने शानदार खेल प्रदर्शन कर दर्शक दीर्घा में रोमांच अंत तक बनाए रखा। पुरुष वर्ग मैचों की श्रंृखला में झारखण्ड (19) को बिलासपुर (25) ने 6 अंकों के अंतर से हराया। पश्चिम बंगाल (60) ने चंडीगढ़ (12) को 48 से हराया। साईं सेंटर गांधीनगर गुजरात की टीम (46) ने जांजगीर-छग (14) को 32 अंकों के अंतर से हराया। इसी तरह पश्चिम बंगाल (45) ने तमनार-छग (10) को 35 अंकों से हराया।


महिला वर्ग के परिणाम- उद्घाटन मैच के अंतर्गत महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ पुलिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए झारखण्ड की टीम को 62-24 अंकों से हराया। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल प्रदर्शन किया। इसके बाद महिला वर्ग में भी 4 मैच खेले गए। उद्घाटन के उपरान्त महिला वर्ग का पहला मैच हरियाणा और भिलाई के मध्य खेला गया, जिसमें हरियाणा ने भिलाई को 39-21 अंकों से हराया। छत्तीसगढ़ पुलिस ने रायगढ़ को 66-20 अंकों से हराया। झारखण्ड की टीम ने जांजगीर छग को 35-31 अंकों से हराया। महिला वर्ग में पहले दिन का अंतिम मैच पश्चिम बंगाल और हरियाणा के मध्य हुआ, जिसमें पश्चिम बंगाल ने हरियाणा को 36-16 अंकों से हराया।


प्रतिभागी टीम: महिला वर्ग में छह राज्यों की 10 टीम हिस्सा ले रही हैं। प्रतिभागी टीमों में पुणे (महाराष्ट्र), पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ पुलिस, रायगढ़, जांजगीर, भिलाई, झारखण्ड, कोरबा, हरियाणा और मध्यप्रदेश शामिल हैं। पुरुष वर्ग में 9 राज्यों की टीमें हिस्सा लेने आई हैं। प्रतिभागी टीमों में छत्तीसगढ़ (रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, तमनार, जेएसपीएल), मध्यप्रदेश, उत्तरांचल, हरियाणा, गुजरात (साईं सेंटर गुजरात), झारखण्ड, बैंक आफ महाराष्ट्र (महाराष्ट्र), चंडीगढ़ एवं पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में