गुरुवार, 1 जुलाई 2010

मैसी और रोनाल्डो में खिताबी भिड़ंत

शेरा विश्व कप फुटबॉल में खिताबी भिड़ंत कल मैसी और रोनाल्डो एकादश के बीच होगी। दूसरे सेमीफाइनल में आज रोनाल्डो की टीम ने कड़े मुकाबले में टाईब्रेकर में गुरुप्रसाद शर्मा की टीम को १-० से मात देकर फाइनल में स्थान बनाया।
शेरा क्लब द्वारा सप्रे स्कूल के मैदान में आयोजित इस स्पर्धा में आज दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। छोटे-बड़े खिलाडिय़ों से सजी एक तरफ मैसी की टीम थी तो दूसरी तरफ राजधानी के वरिष्ठ खिलाड़ी गुरुप्रसाद शर्मा के नाम से खेल रही टीम थी। इस टीम में भी हर आयु वर्ग के खिलाडिय़ों का समावेश था। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने ऐसा खेल दिखाया कि सभी देखते रह गए। कोई भी टीम हार मानने का नाम नहीं ले रही थी। ऐसे में निर्धारित समय के बाद अतिरिक्त समय में भी कोई गोल नहीं हो सका। ऐसे में टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। यहां पर मैसी के गोलकीपर ने तो तीनों गोल बचा लिए, लेकिन गुरुप्रसाद शर्मा का गोलकीपर एक बार चूक गया और इसका फायदा उठाते हुए मुकुल बुंदेल ने गोल कर दिया। इसी गोल के साथ रोनाल्डो की टीम जीत गई। अब फाइनल में कल उसका सामना मैसी की टीम से होगा।
आयोजक शेरा क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में सात टीमों को विश्व के स्टार खिलाडिय़ों के साथ भारतीय खिलाडिय़ों और एक स्थानीय वरिष्ठ खिलाड़ी के नाम से रखा गया। इनके बीच पहले लीग मैच फिर चार टीमों को बीच राउंड राबिन लीग मैच करवाए गए। इन मैचों के बाद अंकों के आधार पर सेमीफाइनल मैच हुए। उन्होंने बताया कि इतने ज्यादा मैच होने से ही खिलाडिय़ों और टीम की असली परख होती है।
शिविर का समापन चार को
शेरा क्लब के सप्रे स्कूल में चल रहे ८२ दिनों के सबसे लंबे प्रशिक्षण शिविर का यूं तो ३० जून को अंतिम दिन है, पर शिविर का समापन चार जुलाई को होगा। इस दिन शिविर के समापन की मुख्य अतिथि खेलमंत्री लता उसेंडी होंगी। शिविर में राजधानी के २०० से ज्यादा खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में प्रशिक्षण पाने वाले खिलाडिय़ों की टीमें बनाकर शेरा विश्व कप करवाया गया। इसी के साथ टीमों को जहां भिलाई की टीमों से मैच खिलवाए गए, वहीं टीमें भिलाई जाकर भी खेेलीं। शिविर से चुने गए खिलाडिय़ों को फुटबॉल स्कूल में रखा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में