शुक्रवार, 30 जुलाई 2010

रिहर्सल अब तीन को

राजधानी रायपुर में ३० जुलाई को होने वाली बैटन रिले की रिहर्सल को आगे बढा दिया गया है। खेल विभाग ने तिथि आगे बढ़ाने के कारणों का खुलासा तो नहीं किया है, पर ऐसा माना जा रहा है कि बैटन धावकों की सूची लटकने के कारण तिथि आगे बढ़ाई गई है क्योंकि डमी घावक दौड़ाने की खबर से खेल संघों के साथ पात्र धावकों में भारी नाराजगी है।
१२ अगस्त को होना वाली बैटन रिले से पहले राजधानी में ३० जुलाई को रिहर्सल का आयोजन किया था। लेकिन इस रिहर्सल के पहले पात्र धावकों की सूची जारी न होने से जहां एक तरफ खेल विभाग के अधिकारी परेशान थे कि क्या किया जाए, वहीं पात्र बैटन धावकों में इस बात को लेकर नाराजगी थी कि खेल विभाग ने पात्र धावकों के स्थान पर रिहर्सल में डमी धावकों से काम चलने का फैसला किया है। खेल के जानकारों का साफ कहना है कि रिहर्सल का मतलब ही यह होता है कि जो आयोजन किया जा रहा है, उसमें कोई खामी न रहे। लेकिन जिन धावकों को बैटन लेकर दौडऩा है उनके स्थान पर किसी भी खिलाड़ी को दौड़ा दिया जाता है तो रिहर्सल करने का क्या मतलब है। संभवत: इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए अंतत: खेल विभाग को रिहर्सल की तिथि आगे बढ़ानी पड़ी है इस समय सरकार का पूरा अमला विधानसभा सत्र में लगा है जिसके कारण धावकों की सूची को अंतिम रूप नहीं दिया जा रहा है। वैसे तो सूची को अंतिम रूप देने में कुछ नहीं रखा है फिर भी न जाने क्यों कर खेल मंत्रालय ने इस सूची को लटका दिया है।
रायपुर के लिए ८० धावकों का कोटा है और ७८ नाम भेजे गए हैं। इसके बाद भी सूची को लटकाने का सबब किसी के समङा में नहीं आ रहा है। बहरहाल अब तो रिहर्सल की तिथि ही बढ़ा दी गई है। इस तिथि से पहले धावकों की सूची जारी कर दी जाएगी ऐसा खेल विभाग के सूत्रों का कहना है। अगर तीन अगस्त की रिहर्सल में भी खेल विभाग ने डमी धावकों का सहारा लेने का प्रयास किया तो जरूर इसका विरोध खेल संघों के पदाधिकारी करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में