मंगलवार, 20 जुलाई 2010

गलत पूल के कारण हारी छत्तीसगढ़ फुटबॉल टीम

राष्ट्रीय जूनियर बालिका फुटबॉल में छत्तीसगढ़ की टीम को गलत पूल में होने के कारण हारा का सामना करना पड़ा और टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से चूक गई। छत्तीसगढ़ के पूल में पिछले साल की उपविजेता टीम को रखा गया था जिसे जिला फुटबॉल संघ के मुश्ताक अली प्रधान गलत बता रहे हैं।
चंडीगढ़ में खेली जा रही इस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ को जिस पूल में रखा गया था उस पूल में पिछले साल की उपविजेता टीम मणिपुर के साथ दिल्ली की टीम थी। छत्तीसगढ़ की टीम ने दिल्ली को तो ३-० से मात देने में सफलता प्राप्त कर ली, लेकिन मणिपुर से छत्तीसगढ़ की टीम ०-७ से हार गई। मणिपुर की टीम जिस तरह से पिछले १० साल से खिताब जीतते रही है, उससे छत्तीसगढ़ की टीम और ज्यादा गोल से हारती अगर मणिपुर के खिलाफ रक्षात्मक खेलने की रणनीति का उसको प्रशिक्षण नहीं दिया गया होता। रायपुर में प्रशिक्षण के समय यह रणनीति बनाई गई थी कि मणिपुर की टीम को ड्रा पर रोकना है, लेकिन इसमें छत्तीसगढ़ को सफलता नहीं मिली।
इधर छत्तीसगढ़ की टीम को गलत पूल में रखने की बात कहते हुए फुटबॉल के कोच और जिला फुटबॉल संघ के मुश्ताक अली प्रधान कहते हैं कि टीम को उस पूव में नहीं रखना था जिस पूल में पिछले साल की विजेता टीम थी, उन्होंने कहा कि पहले से जानकारी होने के बाद भी प्रदेश संघ ने इस मामले में आपति नहीं कि जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा समय रहते आपति करने पर पूल बदला जा सकता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में