शनिवार, 31 जुलाई 2010

बारिश में भी नहीं थमेगा बैटन रिले का कारंवा

राजधानी रायपुर में होने वाली बैटन रिले के पहले 3अगस्त को रिहर्सल की जोरदार तैयारी चल रही है। इस रिहर्सल को 30 जुलाई को ही अंजाम दिया जाएगा। बैटन का यह कारवां बारिश होने के बाद भी नहीं रूकेगा।
कामनवेल्थ की बैटन का आगमन रायपुर में 11 जुलाई को होगा। इस दिन बैटन के स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है। दूसरे दिन 12 जुलाई को होने वाली बैटन रिले में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसी बात को ध्यान में रखते हुए खेल विभाग ने रायपुर में 30 जुलाई को रिहर्सल का आयोजन किया है। इस रिहर्सल में भी राजधानी के करीब 50 स्कूलों के बच्चे शामिल होंगे। यह रिहर्सल ठीक बैटन रिले का रूप होगी। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि चाहे खराब मौसम के कारण बारिश क्यों न हो बैटन का कारवां थमेगा नहीं। 12 अगस्त के आयोजन के बारे में भी यही कहा जा रहा है कि बैटन को बारिश से कोई फर्क नहीं पड़ेगा ऐसे में बारिश में भी धावक उसे लेकर दौड़ सकते हैं।
नेताजी स्टेडियम में बनाए गए बैटन रिले के मुख्यालय में तैनात कई स्कूलों के खेल शिक्षक तैयारी में जुटे हैं। जिन स्कूलों के बच्चों को शामिल होना है उनसे लगातार संपर्क किया जा रहा है।
1 को दुर्ग-भिलाई में
खेल संचालक जीपी सिंह ने बताया कि राजधानी रायपुर के साथ बैटन रिले का रिहर्सल दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव में भी होगा। एक अगस्त को दुर्ग-भिलाई और 8 अगस्त को राजनांदगांव में रिहर्सल का आयोजन किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में