शुक्रवार, 23 जुलाई 2010

खिताब लेकर आएंगे

हम लोगों ने यहां पर जिस तरह से तैयारी की है उससे यह बात तय है कि एक बार फिर से हमारी टीम खिताब लेकर आएगी।
ये बातें पर चर्चा करते हुए सप्रे स्कूल में अभ्यास कर रही रायपुर की अंडर १७ साल की बालिका टीम की खिलाडिय़ों सुप्रिया कुकरेती, निकिता स्विसपन्ना सुमन जंघेल, वंदना ध्रुव ज्योति जगत, नगमा, शैलीना मरकाम, हेमा, रवीना, प्रिया कुकरेती,शिवानी, लक्ष्मी, अभिलाषा, हर्षा, चांदनी, इंदू, खुशबू, अमृता, चित्ररागनी, गुलशन ने कहीं। इन्होंने एक स्वर में कहा कि हमारी टीम बहुत अच्छी है और टीम को एक बार फिर से खिताब जीतने से रोकना मुश्किल होगा। खिलाडिय़ों ने बताया कि उनको प्रशिक्षक मुश्ताक अली प्रधान ने जिस तरह से तैयार किया है उससे टीम के लिए जीत पाना कठिन नहीं होगा। खिलाडिय़ों ने बताया कि उनकी टीम पिछले साल भी विजेता बनी थी। ख्रिलाडिय़ों ने पूछने पर कहा कि उनको स्पर्धा में सबसे कठिन टीमें दुर्ग और जशपुर की लगती हैं। पिछले साल दुर्ग से ही ख्रिताबी मुकाबला हुआ था। खिलाडिय़ों का कहना है कि जशपुर की लड़कियां काफी तेज और अच्छी हैं। उनकी टीम से हमें सावधान रहने की जरूरत होगी। जशपुर की खिलाडिय़ों से कैसे पार पाना है इसके बारे में कोच ने बताया है।
खिलाडिय़ों में इस बात को लेकर भी बहुत उत्साह है कि टीम के साथ दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुप्रिया कुकरेती के साथ निकिता स्विसपन्ना हैं। इन दोनों खिलाडिय़ों को इस साल भरतीय टीम के साथ सब जूनियर चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिला था। दोनों खिलाड़ी टीम के साथ श्रीलंका खेलने गई थीं। इसके पहले इन खिलाडिय़ों को भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में रहने का जो मौका मिला उसका भी फायदा टीम को मिलेगा। इन दो खिलाडिय़ों के साथ रायपुर की टीम में भारत की संभावित टीम में शामिल रही वंदना ध्रुव और अभिलाषा भी हैं। इन दोनों खिलाडिय़ों के पास भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव है क्योंकि इनको अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के साथ प्रशिक्षण शिविर में रहने का मौका मिला है।
टीम की इन चार खिलाडिय़ों के साथ टीम में और कुछ खिलाड़ी ऐसी हैं जिनको राष्ट्रीय स्तर पर पहले खेलने का मौका मिला है। ऐसे में टीम इतनी ज्यादा मजबूत है कि टीम को खिताब तक पहुंचने से रोकना किसी के लिए आसान नहीं होगा।
टीम को प्रशिक्षण देने वाले कोच मुश्ताक अली प्रधान का कहना है कि रायपुर की खिलाडिय़ों ने जिस तरह से प्रशिक्षण शिविर में मेहनत की है उससे यह कहा जा सकता है कि कोई अप्रत्याशित घटना ही टीम को खिताब जीतने से रोक सकती है। उन्होंने बताया कि २१ संभावित खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया गया है अब टीम के कल जाने से पहले १८ खिलाडिय़ों की टीम तय की जाएगी। राज्य स्पर्धा २३ जुलाई से डोंगरगढ़ में होगी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित स्पर्धा में विजेता टीम को दस हजार और उपविजेता टीम को सात हजार पांच सौ रुपए का इनाम मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में