शुक्रवार, 2 जुलाई 2010

आज से होंगे मुकाबले

पहली राज्य थांग-ता स्पर्धा में कल से यहां मुकाबले प्रारंभ होंगे। स्पर्धा में ८ जिलों के बालक और बालिका खिलाड़ी भाग लेंगे। स्पर्धा में प्रदेश संघ ने सीनियरों की भी स्पर्धा का आयोजन किया है।
राज्य में इस नए खेल की स्पर्धा का आयोजन पहली बार किया गया है। स्पर्धा का उद्घाटन २ जुलाई को सुबह ११.३० बजे श्री पुष्टिकर समाज भवन बूढेश्वर मंदिर में रायपुर के सांसद रमेश बैस करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर किरणमयी नायक करेंगी। विशेष अतिथि राजेश अग्रवाल होंगे।
स्पर्धा के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के कैलाश मुरारका के साथ गोविंद रावत ने बताया कि पहली बार हो रही स्पर्धा में मेजबान रायपुर के साथ बिलासपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, कोरबा, कांकेर, जगदलपुर, महासमुन्द के खिलाड़ी भाग लेंगे। स्पर्धा में सब जूनियर के साथ जूनियर वर्ग में भी ८-८ वजन समूहों में मुकाबले होंगे। वजन समूह का प्रारंभ २५ किलो से कम से होता है। इसके बाद चार-चार किलो वजन बढ़ाकर समूह बनते हैं। स्पर्धा में शामिल होने के लिए खिलाड़ी आने लगे हैं। स्पर्धा में १२५ से ज्यादा खिलाड़ी शामिलस होंगे। स्पर्धा का समामन ३ जुलाई को होगा। स्पर्धा में ३ जुलाई को सुबह ११ बजे खेलमंत्री लता उसेंडी पुरस्कार वितरित करेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षत खेल संचालक जीपी सिंह करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में