मंगलवार, 20 जुलाई 2010

महाविद्यालयीन क्रिकेट-एथलेटिक्स की मेजबानी रायपुर को

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले महाविद्यालयीन खेलों की राज्य स्पर्धा में क्रिकेट के साथ एथलेटिक्स की मेजबानी रायपुर को मिली है। राज्य स्पर्धाओं के साथ रायपुर सेक्टर के खेलों के आयोजन की तिथि और उसके मेजबान तय कर दिए गए हैं।
रायपुर सेक्टर के आयोजनों की तिथि और स्थान तय करने के लिए एक बैठक का आयोजन साइंस कॉलेज में किया गया था। इस बैठक में रायपुर सेक्टर के १२ खेलों की १६ स्पर्धाओं की तिथि तय की गई। इन खेलों में से जहां शतरंज और टेबल टेनिस के रायपुर सेक्टर की स्पर्धाएं हो चुकी हैं, वहीं अभी राज्य स्पर्धाएं बाकी हैं। शतरंज का आयोजन २१ जुलाई से स्वरूपानंद कॉलेज दुर्ग में होगा। टेबल टेनिस की राज्य स्पर्धा सीएमडी कॉलेज बिलासपुर में २५ जुलाई से होगी।
खो-खो पुरुष वर्ग रायपुर सेक्टर स्पर्धा २२ जुलाई से अभनपुर में, राज्य स्पर्धा में अभनपुर में २८ जुलाई। महिला खो-खो ३ से ५ अगस्त तक अभनपुर और राज्य स्पर्धा १० अगस्त से अंबागढ़ चौकी में। बैडमिंटन महिला और पुरुष ६ अगस्त से प्रगाति कॉलेज में राज्य स्पर्धा १७ अगस्त से महिला महाविद्यालय जगदलपुर में। फुटबॉल पुरुष २६ अगस्त से विप्र कॉलेज में, राज्य स्पर्धा ३ सितंबर से डोंगरगढ़ में। बास्केटबॉल (पुरुष) ६ सितंबर से दुर्गा कॉलेज, राज्य स्पर्धा १३ सितंबर से जांजगीर चांपा में। वालीबॉल (महिला) ८ सितंबर से डिग्री गल्र्स कॉलेज रायपुर में राज्य स्पर्धा १६ से १८ सितंबर भाईलाला महाविद्यालय भिलाई में। हैंडबॉल (पुरुष) २० सितंबर से राजिम में, राज्य स्पर्धा २३ सितंबर से मंशा कॉलेज दुर्ग में। हैंडबॉल (महिला) २२ सितंबर से डिग्री गल्र्स कॉलेज रायपुर में, राज्य स्पर्धा २६ सितंबर से बिलासपुर में।
बास्केटबॉल (महिला) २८ सिंतबर से दुर्गा कॉलेज रायपुर में, राज्य स्पर्धा ४ अक्टूबर से साइंस कॉलेज बिलासपुर में। कबड्डी (पुरुष) ७ अक्टूबर से भखारा (धमतरी) में राज्य स्पर्धा १२ अक्टूबर से बलौदाबाजार में। क्रिकेट (पुरुष) १९ अक्टूबर से विप्र कॉलेज रायपुर में राज्य स्पर्धा २८ अक्टूबर से विप कॉलेज रायपुर में। कबड्डी (महिला) १० नवंबर से नवीन कन्या महाविद्यालय रायपुर में राज्य स्पर्धा १४ नवंबर से सांई कॉलेज अम्बिकापुर में। एथलेटिक्स (महिला और पुरुष) १८ नवंबर से शंकर नगर कॉलेज रायपुर में राज्य स्पर्धा २२ नवंबर से साइंस कॉलेज रायपुर में। वालीबॉॅल १ दिसंबर से साइंस कॉलेज रायपुर में राज्य स्पर्धा ७ दिसंबर से पीजी कॉलेज चांपा में होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में