गुरुवार, 29 जुलाई 2010

चल रही पदक जीतने की तैयारी

छत्तीसगढ़ के जंप रोप के तीन खिलाड़ी राजदीप सिंह हरगोत्रा, पूजा हरगोत्रा के साथ श्वेता कुर्रे मेरठ में भारतीय टीम के साथ पदक जीतने की तैयारी में जुटे हैं। तीनों खिलाड़ियों को विश्व कप में खेलने जाना है।
जंप रोप फेडरेशन का विश्व कप के लिए प्रशिक्षण शिविर मेरठ में चल रहा है। इस शिविर में शामिल राजदीप सिंह ने बताया कि वह फ्री स्टाइल, 30 सेंकेड स्पीड, ट्रिपल अंडर. डबल अंडर, डबल डच स्पीड के लिए विशेष तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनको जिन गलतियों के बारे में प्रशिक्षक बता रहे हैं उन गलतियों को तुरंत दूर करने के प्रयास में जुटे हैं। राजदीप का कहना है कि उनका मकसद अपने देश के लिए पदक जीतकर अपने देश के साथ अपने राज्य छत्तीसगढ़ का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करना है।
पूजा हरगोत्रा ने बताया कि वह फ्री स्टाइल पर विशेष ध्यान दे रही हैं। इस वर्ग में वह ट्रेस फिनिशिंग, कम्पलीट डिफक्लटी पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। पूजा ने बताया कि वह डबल डच स्पीड में टर्नर के रूप मेँ शामिल होगी। इन दो खिलाड़ियों के साथ तीसरी खिलाड़ी श्वेता कुर्रे हैं। वह भी जोरदार तैयारी में जुटी हैं। तीनों खिलाड़ियों के कोच अखिलेश दुबे ने बताया कि छत्तीसगढ़ में भी इन खिलाड़ियों को लगातार तैयारी करवाई गई है। अब इनको भारतीय टीम के शिविर में मुख्य प्रशिक्षक मो. अरशद तकनीकी के साथ शारीरिक प्रशिक्षण देने का काम कर रहे हैं। खिलाड़ियों को वहां पर समय पर विशेष ध्यान दिलाया जा रहा है। भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ियों के साथ गोवा के अखिलेश देसाई, गुजरात के हितकुमार, हरियाणा के सचिनस उप्र के सूरज, महाराष्ट्र के शिवम और औंकार, पंजाब के हर्षदीप और रतन दीप शामिल हैं। छत्तीसगढ़ ही ऐसा राज्य है जहां के सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों ेको टीम में रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में