रविवार, 11 जुलाई 2010

कल पीटीआई, परसो खेल संघों के साथ होगी चर्चा

राजधानी में होने वाली बैटन रिले के लिए बैठकों का दौर चल रहा है। इस दौर की कड़ी में १२ जुलाई को जहां खेल शिक्षकों (पीटीआई) के साथ तो १३ जुलाई को खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी। यह चर्चा रायपुर के एडीएम डोमन सिंह करेंगे।
कामनवेल्थ की बैटन रिले का आयोजन रायपुर में १२ अगस्त को होना है। इससे पहले ३० जुलाई को एक रिहर्सल होगी। इन दोनों की तैयारी खेल विभाग कर रहा है। नेताजी स्टेडियम में बैटन रिले का मुख्यालय बनाया गया है। यहां पर ४८ स्कूलों के प्राचार्यों से एडीएम चर्चा करके उनको उनकी जिम्मेदारी से अवगत करवा चुके हैं। अब १२ जुलाई को राजधानी के साथ आस-पास के स्कूलों के करीब ५० से ज्यादा खेल शिक्षकों की एक बैठक रखी गई है। इस बैठक में खेल शिक्षकों को बताया जाएगा कि बैटन रिले के मार्ग में किस पाइंट में किसको रहना है। इसी तरह से १३ जुलाई की बैठक के लिए ४१ ख्रेल संघों जिनमें टेनिस, नेटबॉल, तीरंदाजी, वालीबॉल, टेबल टेनिस, भारोत्तोलन, हॉकी, साफ्टबॉल, कबड्डी, कैरम, थांग-ता, ट्रायथलान, स्क्वैश, जंप रोप, थ्रो बाल, खेल पत्रकार संघ, टेनीक्वाइट, वुळू, बैडमिंटन, कुश्ती, पावरलिफ्टिंग, हिन्द स्पोर्टिंग क्लब, प्रगति क्रीड़ा समिति, एथलेटिक क्लब, शेरा क्लब, बास्केटबॉल संघ, हैंडबॉल, कराते, रियाज अकदामीस न्यू स्टार क्रिकेट अकादमी, फारेस्ट स्पोट्र्स क्लब शामिल हैं के पदाधिकारियों को बुलाया गया है।
वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे ने बताया कि खेल संघों के पदाधिकारियों की बैठक भी एडीेएम लेंगे। संघों के पदाधिकारियों को भी बताया जाएगा कि वे और उनके संघों के पदाधिकारी और खिलाड़ी किस पाइंट पर रहेंगे। अब जो जिम्मेदारी तय होगी वह रिसर्हल के साथ बैटन रिले के भी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में